spot_img

जल जीवन मिशन में लेटलतीफी पर भड़के कलेक्टर, बोले-टेंडर के लिए अपात्र घोषित करें

HomeCHHATTISGARHजल जीवन मिशन में लेटलतीफी पर भड़के कलेक्टर, बोले-टेंडर के लिए अपात्र...

धमतरी। जल जीवन मिशन के तहत जिला जल एवं स्वच्छता समिति की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में कलेक्टर पी.एस. एल्मा ने तीखे तेवर दिखाए है।

भैयाजी ये भी देखे : खैरागढ़ उप चुनाव : निर्वाचन व्यय मानिटरिंग के लिए टीम का…

कलेक्टर ने कहा कि “ऐसे ठेकेदार जो बार-बार नोटिस भेजे जाने के बाद भी काम शुरू नहीं कर रहे, ना ही उनके द्वारा किसी तरह का सकारात्मक रिस्पॉन्स मिल रहा है, उन्हें आगे के टेंडर के लिए अपात्र घोषित करें।” उन्होंने कार्यपालन अभियंता लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि काम शुरू नहीं करने वालों को पुनः अवसर मिलने ना पाए।”

कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आज आयोजित बैठक में कलेक्टर ने रेट्रोफिटिंग जलप्रदाय योजना, सिंगल विलेज और सोलर आधारित जलप्रदाय योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करते हुए कार्यों में तेजी लाने के निर्देश कार्यपालन अभियंता को दिए। बैठक में जानकारी देते हुए बताया गया कि रेट्रोफिटिंग जलप्रदाय योजनांतर्गत 262 में से 259 के कार्यादेश जारी किए जा चुके हैं और तीन की निविदा प्रक्रियाधीन है।

सिंगल विलेज जलप्रदाय योजना

सिंगल विलेज जलप्रदाय योजना के तहत 361 के लक्ष्य के विरूद्ध 305 की कार्ययोजना तैयार हो चुकी है, जिनमें से 267 की तकनीकी स्वीकृति और 235 की प्रशासकीय स्वीकृति मिल चुकी हैं। इनमें से छह का निविदा आमंत्रण शेष है और 79 योजनाएं प्रक्रियाधीन हैं और 150 का कार्यादेश जारी हो चुका है, जबकि 86 का कार्य प्रगति पर है।

भैयाजी ये भी देखे : खैरागढ़ उप चुनाव के लिए कांग्रेस ने यशोदा वर्मा पर जताया…

इसके अलावा सोलर आधारित योजनाओं की जानकारी देते हुए बताया गया कि 80 तैयार योजनाओं में से सभी की तकनीकी व प्रशासकीय स्वीकृति के उपरांत कार्यादेश जारी हो चुके हैं। बैठक में जिला पंचायत की सी.ई.ओ. प्रियंका महोबिया, डीएफओ मयंक पाण्डेय सहित संबंधित विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे।