spot_img

छत्तीसगढ़ विधानसभा: मीसा बंदियों की पेंशन बहाली को लेकर भाजपा का हंगामा

HomeCHHATTISGARHछत्तीसगढ़ विधानसभा: मीसा बंदियों की पेंशन बहाली को लेकर भाजपा का हंगामा

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा (RAIPUR NEWS) में शून्यकाल के दौरान मंगलवार को बीजेपी विधायकों ने मीसा बंदियों को फिर से पेंशन देने का मसला उठाया। बीजेपी विधायकों ने मीसा बंदियों की पेंशन बहाली के मसले पर स्थगन के जरिये चर्चा की मांग की।

भैयाजी यह भी देखे: पुलिस जवान की पत्नी से सिपाही ने किया दुष्कर्म

बीजेपी विधायक अजय चंद्राकर ने कहा- असहमति को कुचलकर आपातकाल लगाया गया था। न्यायालय से जब फैसला हो चुका है फिर भी मीसा बंदियों को पेंशन का लाभ नहीं दिया जा रहा है। विधायक चंद्राकर ने कहा कि या तो इस सदन में चर्चा हो जाये, या सदन में सरकार की ओर से पेंशन फिर से शुरू करने की घोषणा होनी चाहिए। बीजेपी विधायक सौरभ सिंह ने कहा- बीजेपी सरकार ने मीसा बंदियों को पेंशन देने की शुरुआत की थी। राजनीतिक कारणों से उसे रोका गया, उसे फिर से शुरू किया जाना चाहिए।

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक (RAIPUR NEWS) ने कहा- कांग्रेस नहीं होती तो आपातकाल नहीं लगता। लोकतंत्र सेनानी का सम्मान आपातकाल में जेल गए लोगों को दिया गया। सरकार की हठधर्मिता है कि कोर्ट के निर्णय के बावजूद सम्मान निधि उन्हें नहीं मिल रही है। सरकार की ओर से कोई ठोस पहल नहीं दिखाई देने पर सदन में बीजेपी विधायकों ने जमकर नारेबाजी और हंगामा शुरू कर दिया। हंगामे की वजह से विधानसभा की कार्यवाही 5 मिनट के लिए स्थगित कर दी गई।