spot_img

सीएम के बेटे पर धोखाधड़ी का आरोप, महाराष्ट्र में दर्ज हुई प्राथमिकी

HomeNATIONALसीएम के बेटे पर धोखाधड़ी का आरोप, महाराष्ट्र में दर्ज हुई प्राथमिकी

दिल्ली। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Chief Minister Ashok Gehlot) के बेटे वैभव गहलोत पर धोखाधड़ी का आरोप लगा है। महाराष्ट्र निवासी एक व्यक्ति को करोड़ों रुपये ठगने के आरोप में वैभव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। वैभव गहलोत सहित 16 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, जो वर्तमान में राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) के अध्यक्ष के रूप में कार्यरत हैं।

भैयाजी यह भी देखे: द कश्मीर फाइल्स, दंगल को पीछे छोड़ तोड़े कमाई के सारे रिकार्ड

6.80 करोड़ रुपये लेने का आरोप

नासिक के एक व्यवसायी सुशील पाटिल ने आरोप लगाया कि वैभव गहलोत (Chief Minister Ashok Gehlot) और गुजरात कांग्रेस कार्यकर्ता सचिन वलरे सहित राजस्थान और गुजरात के लोगों ने धोखे से उनसे 6.80 करोड़ रुपये प्राप्त किए।

उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार से ठेका दिलाने के बहाने पैसे लिए गए। गंगापुर पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक रियाज शेख ने एएनआई को बताया, “सुशील पाटिल नाम के एक व्यक्ति ने प्राथमिकी दर्ज कराई है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि उससे करोड़ों रुपये ठगे गए हैं।”

अशोक गहलोत के बेटे के खिलाफ FIR

शिकायतकर्ता ने वैभव गहलोत (Chief Minister Ashok Gehlot) द्वारा की गई धोखाधड़ी के बारे में विवरण जारी किया है। पाटिल ने एएनआई के हवाले से कहा, “उन्होंने मुझे सरकारी अनुबंधों से निपटने वाली एक निजी लिमिटेड कंपनी में भागीदार बनने के लिए कहा। मैंने उस कंपनी के माध्यम से 6.80 करोड़ रुपये का निवेश किया है। जब मेरे निवेश पर रिटर्न बंद हो गया, तो मैंने उन्हें बग करना शुरू कर दिया। मेरे और वैभव गहलोत के बीच एक वीडियो कॉल की व्यवस्था की गई थी। जहां गहलोत ने मुझे मेरे निवेश पर रिटर्न का आश्वासन दिया था।”

बीजेपी ने मांगी सफाई

इस बीच बीजेपी राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत से मामले पर सफाई की मांग की है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने एक मराठी समाचार वीडियो क्लिप का हवाला देते हुए ट्वीट किया, “इस मराठी समाचार में मुख्यमंत्री के बेटे का नाम सुना जा रहा है, माननीय मुख्यमंत्री को स्पष्ट करना चाहिए। राजस्थान के लोग केवल सच्चाई जानना चाहते हैं।” केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने भी मांग की कि अशोक गहलोत अपने बेटे से जुड़े मामले की सच्चाई का खुलासा करें।