spot_img

द कश्मीर फाइल्स, दंगल को पीछे छोड़ तोड़े कमाई के सारे रिकार्ड

HomeNATIONALद कश्मीर फाइल्स, दंगल को पीछे छोड़ तोड़े कमाई के सारे रिकार्ड

दिल्ली। विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन वाली फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स का बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन लगातार जारी है। फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने अपनी रिलीज के 9वें दिन फिर नया रिकॉर्ड बनाया है।

फिल्म (The Kashmir Files) के शनिवार के कलेक्शन के जो शुरुआती रुझान मिल रहे हैं, उनके मुताबिक फिल्म को तमाम राज्यों में छुट्टी का भरपूर फायदा मिला है। फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री और उनकी पत्नी पल्लवी जोशी जो इस फिल्म में काम भी कर रही हैं, फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ के दूसरे दौर के प्रचार के लिए अब दिल्ली व मुंबई से इतर दूसरे शहरों का दौरा शुरू कर रहे हैं।

भैयाजी यह भी देखे: BREAKING: मां-पिता के सोने का फायदा उठाकर ले गए थे मासूम को, पुलिस ने पकड़ा

बच्चन पांडे को मिल रही लीड

इरादा इस हफ्ते रिलीज हुई फिल्म ‘बच्चन पांडे’ पर इसकी रिलीज के पहले दिन से मिली लीड को बनाए रखना है और आने वाले शुक्रवार को रिलीज होने जा रही फिल्म ‘RRR’ पर भी अभी से दबाव बनाना है। फिल्म ने शनिवार को यानी अपनी रिलीज के 9वें दिन अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने का नया रिकॉर्ड बना दिया है। वहीं शुक्रवार को फिल्म ने अपने आठवें दिन 19.15 करोड़ की कमाई की और इसके साथ ही यह 100 करोड़ की कमाई करने वाली फिल्मों के क्लब में शामिल हो गई। फिल्म अब तक बॉक्स ऑफिस पर कुल 116.45 करोड़ का कलेक्शन कर चुकी है।

रिलीज के 8वें दिन कमाई (The Kashmir Files) करने के मामले में आमिर खान की ‘दंगल’ को भी पीछे छोड़ दिया है। फिल्म एनालिस्ट तरण आदर्श ने एक ट्वीट में बताया, “द कश्मीर फाइल्स ने रिलीज के 8वें दिन 19.15 करोड़ कमाए। ये कलेक्शन बाहुबली से कम (19.75 करोड़) से कम और दंगल (18.59) करोड़ से ज्यादा है। ये दोनों ही फिल्में आईकॉनिक हिट्स हैं। द कश्मीर फाइल्स अब ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर्स की लिस्ट में शामिल हो गई है। दूसरे हफ्ते में फिल्म ने टोटल 19.15 करोड़ की कमाई की है। भारतीय बाजार में फिल्म की अब तक की कमाई 116.45 करोड़ पहुंच गई है।”

विस्थापन को केंद्र पर रख बनाई गई फिल्म

बता दें कि कश्मीरी पंडितों (The Kashmir Files) के विस्थापन को केंद्र पर रख बनाई गई इस फिल्म को पूरे देश में भारी प्रतिक्रिया मिली है। इसे देश में बिहार, गुजरात, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, हरियाणा, उत्तराखंड, त्रिपुरा, गोवा जैसे राज्यों ने टैक्स फ्री भी कर दिया है। फिल्म को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अपनी प्रतिक्रिया दे चुके हैं।