spot_img

बड़ी ख़बर : जिन राज्यों में हारी कांग्रेस, वहां के अध्यक्षों से सोनिया ने मांगा इस्तीफ़ा

HomeNATIONALबड़ी ख़बर : जिन राज्यों में हारी कांग्रेस, वहां के अध्यक्षों से...

नई दिल्ली। पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की करारी हार के बाद पार्टी अलाकमान सोनिया गांधी ने बड़ा एक्शन लिया है। सोनिया गांधी ने इन राज्यों में पार्टी के प्रदेश अध्यक्षों से इस्तीफा मांग लिया है।

भैयाजी ये भी देखे : सांसद रामविचार नेताम ने राज्य सभा में उठाया DMF की राशि…

इस बात की पुष्टि पार्टी के महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने की है। सुरजेवाला ने कहा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर के पीसीसी अध्यक्षों से कहा है कि वे पीसीसी के पुनर्गठन के लिए अपना इस्तीफा दें।

इस्तीफा देने वाले राज्यों में पंजाब के पीसीसी चीफ नवजोत सिद्धू, उत्तराखंड से गणेश गोदियाल, मणिपुर से नामिरकपम लोकेन सिंह, उत्तरप्रदेश कांग्रेस से अजय कुमार लल्लू और गोवा प्रदेश कांग्रेस से गिरीश चोडनकर अपना इस्तीफा देंगे। गौरतलब है कि यह निर्णय कांग्रेस कार्य समिति की बैठक के दो दिन बाद आया है, जिसने सोनिया गांधी को आवश्यक और व्यापक संगठनात्मक परिवर्तन करने के लिए अधिकृत किया था।

ये था CWC का प्रस्ताव

सीडब्ल्यूसी के प्रस्ताव में कहा गया है, सीडब्ल्यूसी सर्वसम्मति से सोनिया गांधी के नेतृत्व में अपने विश्वास की पुष्टि करती है और कांग्रेस अध्यक्ष से आगे बढ़कर नेतृत्व करने, संगठनात्मक कमजोरियों को दूर करने, राजनीतिक चुनौतियों का सामना करने के लिए आवश्यक और व्यापक संगठनात्मक परिवर्तनों को प्रभावित करने का अनुरोध करती है।

भैयाजी ये भी देखे : भारत और श्रीलंका के बीच खत्म हुआ समुद्री अभ्यास, दोनों ने…

सीडब्ल्यूसी के बयान में कहा गया है कि पांच राज्यों के हालिया विधानसभा चुनाव परिणाम भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के लिए गंभीर चिंता का विषय है। पार्टी स्वीकार करती है कि अपनी रणनीति में कमियों के कारण, हम चार राज्यों में भाजपा की राज्य सरकारों के कुशासन को प्रभावी ढंग से उजागर नहीं कर सके।