spot_img

प्रशासन से आश्वासन मिलने के बाद किसान सियाराम पटेल का हुआ अंतिम संस्कार

HomeCHHATTISGARHप्रशासन से आश्वासन मिलने के बाद किसान सियाराम पटेल का हुआ अंतिम...

रायपुर। नवा रायपुर प्रभावित किसानों (RAIPUR NEWS) ने मृत किसान सियाराम पटेल के शव को लेकर शनिवार को श्मशान घाट में धरना प्रदर्शन किया। जिसके बाद प्रशासन ने किसानों की मांगें मान ली।

प्रशासन से मिले आश्वासन के बाद किसान का अंतिम संस्कार किया गया। इसके तहत मृत किसान के परिवार को चार लाख रुपये तत्काल मुआवजा देने की बात भी शामिल है।इसके अलावा परिवार के एक शख्स को योग्यता अनुसार नौकरी भी दी जाएगी। जिला प्रशासन की तरफ से अर्जित भूमि की मुआवजा राशि 7 दिन के भीतर दिए जाने के निर्देश दिए गए हैं। नई राजधानी प्रभावित किसान कल्याण समिति ने पीड़ित किसान परिवार को राज्य सरकार से 50 लाख रुपये मुआवजा राशि प्रदान करने की मांग की है।

भैयाजी ये भी देखे : वाटर फिल्टर से निकला गांजा, पढ़े पूरा मामला

27 गांव के किसान कर रहे प्रदर्शन

समिति के अध्यक्ष रूपन लाल चंद्राकर (RAIPUR NEWS) ने बताया कि “नवा रायपुर के प्रभावित 27 गांव के किसान परिवारों द्वारा यहां आंदोलन किया जा रहा है। क्षेत्र में तनाव की स्थिति को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था। ग्रामीण एडिशनल एसपी कीर्तन राठौर ने बताया कि “शनिवार को किसानों के गुस्से को देखते हुए 800 की संख्या में पुलिस बल तैनात किए गए थे।ताकि किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना ना हो प्रशासन की समझाइश के बाद ग्रामीणों ने शव का अंतिम संस्कार किया है।”

किसानों का आंदोलन जारी

आपको बता दें कि, किसान आंदोलन (RAIPUR NEWS) 70 दिन भी जारी रहा। किसान बीते 7 दिनों से क्रमिक भूख हड़ताल भी कर रहे हैं। आंदोलन स्थल पर स्वर्गीय सियाराम पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित की गई है। बड़ी संख्या में अभी भी आंदोलनकारी प्रदर्शन स्थल पर जुटे हैं. किसानों का आंदोलन बीते 70 दिनों से जारी है। सियाराम पटेल की मौत मामले में मजिस्ट्रियल जांच भी पूरी हो गई है। जांच रिपोर्ट प्रशासन को सौंप दी गई है।