spot_img

Share Market : चुनावी नतीजों से बाजार खुश, सेंसेक्स 817 अंकों की बढ़त के साथ बंद

HomeINTERNATIONALBUSINESSShare Market : चुनावी नतीजों से बाजार खुश, सेंसेक्स 817 अंकों की...

मुंबई। देश के पांच राज्यों में हुए चुनावों के नतीजों के बीच आज शेयर बाजार (Share Market) में दिनभर रौनक रही। गुरूवार को कारोबार के बाद बाजार अंत में बढ़त के साथ बंद हुए। आज कारोबार की शुरुआत भी दोनों इंडेक्स हरे निशान के साथ हुई थी।

भैयाजी ये भी देखे : Video : डॉ. रमन ने दी योगी आदित्यनाथ को बधाई, कहा-ऐसा…

BSE का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 817 अंकों की उछाल के साथ 55,464 अंकों पर आकर बंद हुआ है। वहीं दूसरी ओर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी में भी 249 अंकों की अच्छी बढ़त के साथ 16,595 के स्तर पर कारोबार बंद हुआ।

शेयर बाजार (Share Market) के जानकारों की मानें तो दिनभर के कारोबार के दौरान सेंसेक्स 1500 अंकों तक उछला और निवेशकों को जमकर कमाई कराई। गुरुवार को शेयर बाजार के निवेशकों को चार लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का फायदा हुआ है।

Share Market : क्रूड आइल की कीमतें गिरी

गुरूवार की सुबह 10.04 बजे सेंसेक्स 1,251 अंक ऊपर जाकर 55,898 अंक में अपना कारोबार कर रहा था, जबकि निफ्टी 361 अंक की बढ़त के साथ 16,706 अंक पर कारोबार कर रहा था। विशेष रूप से निफ्टी बैंक के साथ शुरूआती सत्र में सभी निफ्टी सेक्टोरल इंडेक्स में तेजी से कारोबार हुआ।

भैयाजी ये भी देखे : ऐक्ट्रेस वाणी कपूर बोली, बॉलीवुड के सर्वश्रेष्ठ युग में काम कर रहीं हूँ…

इस बढ़त के पीछे की एक वज़ह क्रूड आइल के दामों को भी बताया गया है। वैश्विक क्रूड वर्तमान में 113 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है, जो इस सप्ताह के शुरू में दर्ज किए गए 130 डॉलर से अधिक था।