spot_img

क़ानून व्यवस्था पर स्थगन अग्राह्य, बृजमोहन बोले-गिरा दिया है पुलिस का मॉरल…

HomeCHHATTISGARHक़ानून व्यवस्था पर स्थगन अग्राह्य, बृजमोहन बोले-गिरा दिया है पुलिस का मॉरल...

रायपुर। विधानसभा में बढ़ते अपराध के मामले पर विपक्ष के विधायकों ने स्थगन प्रस्ताव लाया, जिसे आसंदी ने अग्राह्य कर दिया। इस मामलें में सदन में विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि “बहुत सी घटनाओं का जवाब नहीं आया है। स्थगन प्रस्ताव को ग्राह्य कर चर्चा कराई जाए।”

भैयाजी ये भी देखे : Video : डॉ. रमन ने दी योगी आदित्यनाथ को बधाई, कहा-ऐसा…

विधायक बृजमोहन के इस कथन का जवाब देते हुए गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू कहा कि “उल्लेखित मामलों पर चालान प्रस्तुत किया जा चुका है, और कार्रवाई जारी है। यह कहना सही नहीं कि अपराधियों को संरक्षण मिल रहा है, सरकार की ओर से सभी मामलों में त्वरित कार्रवाई की गई है।”

इसके ठीक बाद बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि “अवैध कार्य करने वालों के द्वारा जनप्रतिनिधि पर कार्रवाई कराई जा रही। अवैध कार्यों के कारण प्रदेश बर्बाद हो रहा है। छत्तीसगढ़ ऐसा नहीं था आज किस ओर जा रहा है।”

पुलिस का मॉरल गिरा दिया-बृजमोहन

विधायक अग्रवाल ने सदन में कहा कि “आज पुलिस का मॉरल गिरा दिया गया है। क्राइम ब्यूरो के अनुसार, प्रदेश हत्या के मामले में तीसरे स्थान पर, बुजुर्गों के अपराधिक मामले में दूसरे स्थान पर, अपहरण के मामले में सातवें स्थान पर है। छत्तीसगढ़ आज अपराध का गढ़ बन गया है। उनका साथ देते हुए विधायक अजय चंद्राकर ने कहा कि 5 हजार प्रकरण से ज्यादा ऑनलाइन ठगी के हैं। सड़क दुर्घटना की सरकार को कोई चिंता नहीं है। आत्महत्या के प्रकरण प्रदेश में बढ़े है।

प्रदेश में अराजकता की स्थिति-कौशिक

नेताप्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक ने कहा कि पूरे प्रदेश में अराजकता की स्थिति है, अधिकांश अपराधों में पुलिस भी संरक्षण दे रही। पुलिसिंग मॉरल भी कम हुआ हैं।

भैयाजी ये भी देखे : बजट सत्र : विधायक का छलका दर्द, गृहमंत्री से बोली- आम…

विधायक शिवरतन शर्मा ने कहा कि प्रदेश में अपराधियों को संरक्षण मिल रहा है। अपराधियों का मनोबल बढ़ा है। जेसीसीजे विधायक धर्मजीत सिंह ने कहा कि प्रदेश में नशे का व्यापार पनपा है। ड्रग्स पेडलर और सप्लायर की बड़ी संख्या है, रेत माफियाओं पर कार्रवाई नहीं हो रही।