spot_img

बजट सत्र : विधायक का छलका दर्द, गृहमंत्री से बोली- आम जनता का क्या हाल होगा..?

HomeCHHATTISGARHबजट सत्र : विधायक का छलका दर्द, गृहमंत्री से बोली- आम जनता...

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के चौथे दिन कांग्रेस की महिला विधायक छन्नी साहू का मामला गरमाया रहा। जिसके बाद इस मामलें में विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने पूरी रिपोर्ट तलब की है।

भैयाजी ये भी देखे : स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय पहुंचे कलेक्टर, किया निरीक्षण…बच्चों से की बात

उन्होंने कहा कि “तत्काल प्रभाव से विधायक छन्नी चंदू साहू को दूगनी सुरक्षा उपलब्ध कराई जाए। एट्रोसिटी मामले में पृथक से जाँच होती है, वह हुई या नहीं ? और पूरा घटनाक्रम पर जो विधायक छन्नी साहू ने सदन को बताया है, उस पर मुझे कल सदन के उठने के पहले तक रिपोर्ट दीजिए। मैं उसके बाद व्यवस्था दूँगा।”

दरअसल सदन में आज विधायक चन्नी साहू का दर्द छलका। उन्होंने गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू से कहा कि “यदि उनकी पार्टी की महिला विधायक सुरक्षित नहीं है, तो आम जनता का क्या हाल होगा ?” जिसके बाद आसंदी ने कहा कि विधायक के विरुद्ध कार्यवाही उचित नहीं है। सदस्यों के विरुद्ध दर्ज प्रकरणों की पुनः जांच कराने के निर्देश देते हुए 11 मार्च को सदन शुरू होने से पूर्व जांच रिपोर्ट देने को कहा है। इसके साथ ही विधायक की सुरक्षा बढ़ाकर दोगुनी करने को कहा।

दरअसल विधायक छन्नी साहू ने सदन की कार्यवाही के दौरान दोषियों को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए कहा कि संविधान के हिसाब से कार्य किया जाना चाहिए। मेरे पति के खिलाफ झूठी शिकायत पर एट्रोसिटी का जुर्म दर्ज कर लिया गया। उन्होंने कहा कि कई भ्रष्ट अफसर सरकार को भ्रमित कर रहे हैं। झूठी शिकायतों पर कार्रवाई हो रही है। मैने सुरक्षा लौटाने के पहले गृह मंत्री से भी से भी बात की फिर भी न्याय नहीं मिला।

विपक्ष ने दिया कांग्रेस विधायक का साथ

इधर सदन में नेताप्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक ने विधायक छन्नी साहू का साथ लेते हुए कहा कि “उन्हें प्रताड़ित करने का कार्य हो रहा। छन्नी साहू अकेली नहीं कई विधायकों पर कार्रवाई की जा रही है। सदस्यों के सम्मान की रक्षा नहीं हो रही तो बाहर सम्मान की रक्षा कहां से होगी। बदले की भावना से यदि विधायकों पर कार्रवाई हो रही है, तो कानून व्यवस्था पूर्ण रूप से चरमरा गई है। आसंदी के संरक्षण के साथ कार्रवाई हो, विधानसभा अध्यक्ष से मामले पर संज्ञान लेने की मांग की।

भैयाजी ये भी देखे : ऑस्ट्रेलिया के बिजनेस जर्नल में टॉप 20 में छत्तीसगढ़ की बेटी…

विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने भी घेरा

बीजेपी विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि इसे गंभीर मामला कुछ और नहीं हो सकता। महिला विधायक के साथ तीन माह से जो घटनाएं हो रही वह शर्मनाक है। जेसीसीजे विधायक धर्मजीत सिंह ने कहा कि जनता ने विधायकों को चुना है, उनका सम्मान होना चाहिए। पुलिस का दुरुपयोग होने का हश्र बुरा होता है। साथ ही उन्होंने लगाए गए एस्ट्रोसिटी एक्ट को खत्म करने की बात कही।