spot_img

हार रही है कांग्रेस की “बिकिनी गर्ल’ अर्चना गौतम, हिंदू संगठनों ने किया था विरोध

HomeNATIONALहार रही है कांग्रेस की “बिकिनी गर्ल’ अर्चना गौतम, हिंदू संगठनों ने...

हस्तिनापुर। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP CHUNAV) में रुझानों में भाजपा शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत की ओर बढ़ रही है। इस बीच कुछ चर्चित सीटों की बात करें तो उनमें हस्तिनापुर सीट भी शामिल थी, जहां से कांग्रेस पार्टी ने बिकिनी गर्ल अर्चना गौतम को टिकट दिया था और जिसको लेकर खूब सियासी बवाल भी हुआ था। हिंदू संगठनों ने अर्चना गौतम को टिकट दिए जाने का विरोध किया था। आज जब चुनाव परिणाम आए तो अर्चना गौतम को करारी मात मिलती हुई दिख रही है।

भैयाजी यह भी देखे: Assembly Election Result : चुनावों में खिल रहा ‘कमल’, रुझानों में यूपी और उत्तराखंड में बहुमत के पार, पंजाब में चली AAP की ‘झाड़ू’

भाजपा के दिनेश खटीक को मिल रही जीत

मेरठ की हस्तिनापुर विधानसभा सीट इस बार ज्यादा चर्चे में थी। दरअसल यहां किंवदंती है कि इस सीट से जो प्रत्याशी जीतता है, उसी दर की उत्तर प्रदेश में सरकार बनती है। 2017 में यहां से भाजपा ने जीत दर्ज की थी और इस बार भी यहां पर भाजपा प्रत्याशी दिनेश खटीक जीत हासिल करते दिख रहे हैं। दिनेश खटीक (UP CHUNAV) अपने निकटतम प्रत्याशी सपा के योगेश वर्मा से 5091 वोटों से आगे चल रहे हैं। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी, जो बिकिनी गर्ल के रूप में चर्चित रही थी, काफी पीछे चल रही है।

आपको बता दें कि 2017 के चुनाव में हस्तिनापुर विधानसभा सीट पर जीत दर्ज करने के लिए कोशिश तो सभी दलों ने की थी लेकिन जीत भाजपा के प्रत्याशी दिनेश खटीक को ही मिली थी। इस सीट पर भाजपा प्रत्याशी को 99436 मत मिले जबकि तब बसपा के प्रत्याशी रहे योगेश वर्मा को 63374 मत मिले। इस बार योगेश शर्मा समाजवादी पार्टी के टिकट से चुनाव लड़े थे।

जानिए एक्टर मॉडल अर्चना गौतम के बारे में

चर्चित कांग्रेस कैंडिडेट अर्चना गौतम एक्टर और मॉडल रह चुकी हैं। अर्चना (UP CHUNAV) अभी तक कई सौंदर्य प्रतियोगिताएं जीत चुकी है। नवंबर 2021 में कांग्रेस में शामिल हुई थीं। अर्चना गौतम के नाम की घोषणा के तुरंत बाद उनकी बिकनी पहने तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आने लगीं।