spot_img

International Women’s Day : छत्तीसगढ़ की दो टीकाकरण कर्मियों का दिल्ली में होगा सम्मान

HomeCHHATTISGARHInternational Women's Day : छत्तीसगढ़ की दो टीकाकरण कर्मियों का दिल्ली में...

रायपुर। कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण में उत्कृष्ट कार्य के लिए छत्तीसगढ़ की दो टीकाकरण कर्मियों को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (International Women’s Day) पर राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित किया जाएगा।

भैयाजी ये भी देखे : बजट सत्र : विधानसभा में रमेश वर्ल्यानी समेत दिवंगतों को सदन…

कबीरधाम की पिंकी खरे और रायगढ़ की प्रमिला देवांगन को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (International Women’s Day) पर नई दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे।

कार्यक्रम में कोरोना नियंत्रण में टीकाकरण कर्मियों के योगदान को रेखांकित करने के लिए देश भर से चयनित महिला टीकाकरण कर्मियों को सम्मानित किया जाएगा। इनकी अथक मेहनत से देश में कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम को व्यापक सफलता मिली है। भारत के कोरोना टीकाकरण अभियान को वैश्विक स्तर पर पहचान मिली है।

International Women’s Day : 1 लाख से ज़्यादा टिके

कबीरधाम जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पोड़ी की टीकाकरण कर्मी पिंकी खरे ने कोरोना टीकाकरण अभियान के दौरान 425 सत्रों में अकेले 70 हजार 333 टीके लगाए हैं।

भैयाजी ये भी देखे : विधानसभा परिसर में मंत्रीयों के लिए बनेंगे 12 कमरे, अध्यक्ष ने…

वहीं रायगढ़ के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र किरोड़ीमल नगर की प्रमिला देवांगन ने 402 सत्रों में अकेले 45 हजार 463 टीके लगाए हैं। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा कोरोना टीकाकरण के लिए तैयार कोविन एप्लीकेशन में दर्ज डॉटा के मूल्यांकन के आधार पर पुरस्कार के लिए प्रदेश की इन दोनों टीकाकरण कर्मियों का चयन किया गया है।