spot_img

IND vs SL Test : श्रीलंका ने 4 विकेट गंवाकर जोड़े 108 रन, भारत से 466 रन पीछे

HomeSPORTSIND vs SL Test : श्रीलंका ने 4 विकेट गंवाकर जोड़े 108...

मोहाली। भारत और श्रीलंका (IND vs SL Test) के बीच मोहाली में चल रहे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका की टीम ने पहली पारी में 4 विकेट खोकर 108 रन बना लिये है। श्रीलंका की ओर से कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने सर्वाधिक 28 रन बनाए, जिन्हे जडेजा ने एलबीडब्ल्यू आउट किया।

भैयाजी ये भी देखे : साल 2023 में ईद पर रिलीज़ होगी सलमान कैटरिना स्टारर “टाइगर 3”

श्रीलंका का पहला विकेट लहिरु थिरिमाने के रूप में अश्विन ने एलबीडब्ल्यू आउट कर झटका। उन्होंने 17 रन बनाए और टीम का कुल स्कोर महज 48 रन था। श्रीलंका का तीसरा विकेट एंजेलो मैथ्यूज के रूप में गिरा। मैथ्यूज़ ने 22 रन बनाए और बुमराह के शिकार बने।

वहीं टीम इंडिया को चौथी सफलता धनंजय डिसिल्वा के रूप में मिली। उन्हें भी अश्विन ने पवेलियन भेजा। भारत के लिए अश्विन ने दो, जडेजा और बुमराह ने एक-एक विकेट लिये है। श्रीलंका अभी पहली पारी के आधार पर 466 रन पीछे है। उसके हाथ में 6 विकेट बाकी हैं, उसे अभी फॉलोआन बचाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ेगी।

श्रीलंका के खिलाफ (IND vs SL Test) शनिवार को खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन भारत ने 129.2 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 574 रनों पर पारी घोषित कर दी। टीम के ऑलराउंडर जडेजा शानदार शतक लगाते हुए 175 रन पर नाबाद पवेलियन लौटे। वहीं, श्रीलंका की ओर से गेंदबाज सुरंगा लकमल ने दो विकेट झटके।

IND vs SL Test : जडेजा-अश्विन के बीच शतकीय साझेदारी

दूसरे दिन की शुरूआत करते हुए, जडेजा (45) और अश्विन (10) क्रीज पर मौजूद थे। इस दौरान सातवें विकेट के लिए दोनों बल्लेबाजों के बीच 138 गेंदों में 100 रन की साझेदारी हुई। अश्विन ने अपना अर्धशतक पूरा करते हुए 82 गेंदों में आठ चौके के साथ 61 रन की पारी खेली और गेंदबाज लकमल के ओवर में आउट हो गए।

भैयाजी ये भी देखे : BCCI ने किया साऊथ अफ्रीका के साथ इंडिया के T20 सीरीज का ऐलान, यहाँ होंगे मैच…

जडेजा ने 160 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। अश्विन के बाद क्रीज पर आए जयंत यादव दो रन बनाकर गेंदबाज विश्वा फर्नाडो के ओवर में आउट हो गए। बल्लेबाज मोहम्मद शमी 20 रन की पारी खेलकर नाबाद रहे।