spot_img

BCCI ने किया साऊथ अफ्रीका के साथ इंडिया के T20 सीरीज का ऐलान, यहाँ होंगे मैच…

HomeSPORTSBCCI ने किया साऊथ अफ्रीका के साथ इंडिया के T20 सीरीज का...

मुंबई। BCCI साऊथ अफ्रीका की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह तैयार है। साउथ अफ्रीका की टीम के साथ भारत अपने हम ग्राउंड्स में पांच T20 मैचों की सीरीज खेलेगी। ये सीरीज आईपीएल 2022 के खत्म होने के बाद जून महीने में खेला जाएगा।

भैयाजी ये भी देखे : अगले साल रिलीज़ होगी शाहरुख की फिल्म “पठान” किंग खान ने फैंस से मांगी माफ़ी…

BCCI ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि IPL 26 मार्च से 29 मई तक मुंबई और पुणे में होगा और उसके 10 दिन बाद प्रोटियाज के खिलाफ टी20 सीरीज शुरू होगी।

बीसीसीआई की शीर्ष परिषद ने दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के कार्यक्रम पर फैसला किया। सीरीज 9 से 19 जून तक होने की संभावना है। बैठक के दौरान, स्थानों को भी अंतिम रूप दिया गया और कटक, विशाखापट्टनम, दिल्ली, राजकोट और चेन्नई मैचों की मेजबानी करेगा।

मीडिया रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि बेंगलुरू और नागपुर को श्रृंखला में मैच मिलना था, लेकिन कटक और विशाखापट्टनम को इसके बजाय मैच आवंटित किए गए हैं, शायद इसलिए कि दोनों स्थान हाल ही में वेस्टइंडीज श्रृंखला के दौरान टी20 मैचों में चूक गए।

विशेष रूप से, बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज के खिलाफ केवल दो स्थानों अहमदाबाद और कोलकाता में छह मैचों का आयोजन किया, जिसका उद्देश्य यात्रा और कोविड-19 के खतरे को कम करना था।

BCCI ने जुटाई मौसम की जानकारी

इस सीरीज के लिए बोर्ड ने जून के आसपास देश में मौसम की स्थिति को भी ध्यान में रखा है। बोर्ड प्रबंधकों द्वारा एकत्र की गई जानकारी के अनुसार, कटक में पहले मैच के दौरान थोड़ी बारिश की संभावना जताई गई।

भैयाजी ये भी देखे : ICC T20 अंतर्राष्ट्रीय रैंकिंग में श्रेयस अय्यर की लंबी छलांग, टॉप 10 से बाहर हुए विराट

विशाखापट्टनम में दूसरे मैच के लिए, बारिश की संभावना कम है, जबकि अन्य तीन स्थानों दिल्ली, राजकोट और चेन्नई में मैच के दौरान स्थिति गर्म होने की उम्मीद है।