spot_img

IPL 2022 : 26 मार्च से आगाज़…मुंबई-पुणे में होंगे मैच, दो ग्रुप में बांटी टीम

HomeSPORTSIPL 2022 : 26 मार्च से आगाज़...मुंबई-पुणे में होंगे मैच, दो ग्रुप...

मुंबई। IPL 2022 का आगाज़ 26 मार्च से होगा जो 29 मई तक चलेगा। ये पूरा टूर्नामेंट मुंबई और पुणे शहर के स्टेडियमों में खेला जाएगा। इस बात की जानकारी देते हुए इंडियन प्रीमियर लीग की गवर्निंग काउंसिल ने कहा कि “इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का 15वां सीजन हवाई यात्रा से बचने के लिए एक ही बायो बबल वातावरण में खेला जाएगा।

भैयाजी ये भी देखें : सामंथा रूथ प्रभु का एक्सरसाइज़ करते हुए वीडियों वायरल, कहा-मेरा ट्रेनर पागल है…

ये फैसला कोरोना के खतरे को देखते हुए लिया गया है। टूर्नामेंट पूरी तरह से महाराष्ट्र राज्य में आयोजित किया जाएगा, जिसमें मुंबई में 55 मैच और पुणे में 15 मैच होंगे।

जानकारी के मुताबिक कुल 70 लीग मैच मुंबई और पुणे में चार अंतर्राष्ट्रीय-मानक स्थानों पर खेले जाएंगे। जिसमें वानखेड़े स्टेडियम और डीवाई पाटिल स्टेडियम में 20-20 मैच होंगे। वहीं पुणे के ब्रेबोर्न स्टेडियम और एमसीए इंटरनेशनल स्टेडियम में 15-15 मैच खेले जाएंगे।

प्लेऑफ मैचों का स्थान बाद में तय किया जाएगा। सभी टीमें वानखेड़े स्टेडियम और डीवाई पाटिल स्टेडियम में चार-चार मैच खेलेंगी, जबकि ब्रेबोर्न स्टेडियम और एमसीए इंटरनेशनल स्टेडियम, पुणे में तीन-तीन मैच खेलेंगी। लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस के साथ 10 टीमें कुल 14 लीग मैच खेलेंगी, इसके बाद चार प्लेऑफ मैच होंगे।

IPL 2022 : हर टीम के आपस में दो मैच

ज़ारी शेड्यूल के मुताबिक हर टीम पांच टीमों से दो बार खेलेगी, जबकि शेष चार टीमों का सामना केवल एक बार करना होगा। टीमों को दो ग्रुप में डिवाइड किया गया है, इन ग्रुप में से जो मैच जीत कर आगे आएगा उसे आईपीएल चैंपियंस के खिताबी भिड़ंत के लिए फाइनल में पजगह मिलेगी।

भैयाजी ये भी देखें : न्यूजीलैंड पर आखिरी मैच में जीत के बाद बोली मिताली, ये सुधार एक अच्छा संकेत

ये है इस सीजन के दो ग्रुप

IPL 2022 के ग्रुप ए में मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स को रखा गया है। वहीं ग्रुप बी में चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटन्स शामिल है। प्रत्येक टीम अपने ग्रुप में टीमों के साथ दो बार खेलेगी और दूसरे समूह में एक ही पंक्ति में टीम के साथ खेलेगी। दूसरे ग्रुप में बाकी टीमों के साथ वे सीजन के दौरान केवल एक बार खेलेंगे।