spot_img

यूपी चुनाव में मतदान के लिए छत्तीसगढ़ में रहने वालों को मिल रही छुट्टी, वेतन भी मिलेगा…

HomeCHHATTISGARHBILASPURयूपी चुनाव में मतदान के लिए छत्तीसगढ़ में रहने वालों को मिल...

पेंड्रा। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में मतदान के लिए छत्तीसगढ़ में रहने वालों को अवकाश दिया जा रहा है। इस अवधि का उन्हें वेतन भी दिया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 के लिए सीमा वर्ती राज्य के बहुत से मतदाता जो छत्तीसगढ़ में नियोजित है, उन्हे मतदान के दिन वेतन सहित अवकाश सुविधा प्रदान की गई है। गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले के श्रम पदाधिकारी ने बताया कि उत्तर प्रदेश में सात चरणों में 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च 2022 को निर्वाचन हो रहा है।

सीमावर्ती राज्य के ऐसे जो मतदाता जो छत्तीसगढ़ में विभिन्न प्रतिष्ठानों, दुकानो में, औद्योगिक उपक्रर्मों या कारोबार-व्यवसाय में नियोजित-कार्यरत है, उन प्रत्येक कामगारों को लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 135 ख में उल्लेखित प्रावधानों के तहत मतदान के दिन सवैतनिक अवकाश की सुविधा प्रदान की गई है।

यह सुविधा कारखाना अधिनियम 1948 तथा छत्तीसगढ़ दुकान एवं स्थापना अधिनियम 1958 के अंतर्गत आने वाले कारखानों- स्थापनाओं में कार्यरत कामगार श्रमिकों-कर्मचारियों को मतदान के दिन सवेतन अवकाश सुविधा प्रदान किया गया है।