spot_img

अठावले ने ठीक की शशि थरूर की इग्लिंश, कहा- ‘इंसान से हो जाती है गलती’

HomeNATIONALअठावले ने ठीक की शशि थरूर की इग्लिंश, कहा- 'इंसान से हो...

दिल्ली। अपनी अंग्रेजी और कठिन शब्दों (Shashi Tharoor’s ) के इस्तेमाल के लिए चर्चा नें बने रहने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और तिरुवनंतपुरम से लोक सभा सांसद शशि थरूर एक बार फिर सोशल मीडिया पर हाईलाईट हो रहे हैं। बता दें कि इस बार शशी कठिन अंग्रेजी बोलने पर नहीं बल्कि ट्वीट में गलत स्पैलिंग की वजह से केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले के निशाने पर सामने आए है।

अठावले ने सुधारी थरूर की इग्लिंश

दरअसल, कांग्रेस सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor’s ) ने गुरुवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की संसद की एक तस्वीर ट्वीट की है। इस तस्वीर में रामदास अठावले भी दिखाई दे रहे हैं। थरूर ने अपने ट्वीट में कहा, “बजट डिबेट करीब दो घंटे तक चली। मंत्री रामदास अठावले के चेहरे पर हैरानी भरे हावभाव सब कुछ बयां कर रहे हैं। यहां तक कि अग्रिम पक्ति में बैठने वालों को भी अर्थव्यवस्था और बजट को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के दावे पर विश्वास नहीं हो रहा है।”

भैयाजी यह भी देखे: छत्तीसगढ़ में रानी लक्ष्मी बाई सेल्फ डिफेंस योजना में रमन सिंह ने लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने थरूर के ट्वीट में गलतियां दिखाते हुए लिखा, “डियर शशि थरूर जी, कहा जाता है कि अनावश्यक दावे और बयान देते वक्त गलतियां होना आम है। यहां ‘Bydget’ नहीं बल्कि ‘BUDGET’ होगा. इसी तरह Rely नहीं बल्कि ‘Reply’ होगा! खैर, हम समझ सकते हैं।”

बता दें कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को केंद्रीय बजट 2022 पर विपक्षी सांसदों के सवालों का जवाब दिया। सत्र के दौरान, सीतारमण ने कांग्रेस पार्टी पर सवाल उठाया कि भाजपा किसानों के लिए क्या कर रही है और उन्हें याद दिलाया कि उन्होंने किस तरह से अपने हितों से समझौता किया था। उन्होंने यूपीए (Shashi Tharoor’s ) के दूसरे कार्यकाल को भारत का ‘अंधकाल’ करार दिया और कहा कि यह भ्रष्टाचार और महंगाई से भरा है।

उनकी बातों से आहत कांग्रेस, इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML) और द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) ने वाकआउट किया। एलओपी अधीर रंजन चौधरी ने कहा, “वित्त मंत्री एक सदस्य के खिलाफ झूठे आरोप लगा रही थी जो मौजूद नहीं। फिलहाल बजट संसद सत्र 2 भागों में हो रहा है। पहला 1 फरवरी से 11 फरवरी और दूसरा 14 मार्च से 8 अप्रैल तक।