spot_img

रजिस्ट्री दफ़्तर का सर्वर ठप्प, दो दिनों से नहीं हो रहा पंजीयन, लोग हो रहे परेशान

HomeCHHATTISGARHरजिस्ट्री दफ़्तर का सर्वर ठप्प, दो दिनों से नहीं हो रहा पंजीयन,...

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में रजिस्ट्री ऑनलाइन रजिस्ट्री की प्रतिक्रिया पूरी तरह से ठप्प है। पिछले दो दिनों से सर्वर में आई खराबी के चलते यहाँ रजिस्ट्री नहीं हो पा रही है। जिसके बाद यहाँ रजिस्ट्री का काम काज पूरी तरह से ठप्प पड़ा हुआ है।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी ख़बर : ज्वेलरी शॉप में चोरी, लाखों का माल पार…सीसीटीवी…

इधर पिछले दो दिनों से अपना टोकन काटने के बाद यहाँ पहुंच रहे लोगो को निराश होना पड़ रहा है। टोकन कटाने और समय मिलने के बाद भी सर्वर की वज़ह से यहाँ रजिस्ट्री नहीं हो पा रही है। इधर सर्वर की समस्या की वज़ह से राज्य सरकार द्वारा किए गए छूट के ऐलान का लाभ भी लोग नहीं उठा पा रहे है।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा राज्य के लोगों को राहत पहुंचाने के उद्देश्य से भूमि के बाजार मूल्य के दरों में अब 40 प्रतिशत तक की छूट दिए जाने का आदेश जारी किया गया है। भूमि के क्रय पर इस विशेष छूट का लाभ राज्य के लोग 31 मार्च 2022 तक उठा सकेंगे। इससे पूर्व गाइड लाइन की दरों में 30 प्रतिशत की छूट दी जा रही थी।

सीएम भूपेश बघेल की अध्यक्षता में एक फरवरी को आयोजित केबिनेट की बैठक में चालू वित्तीय वर्ष 2021-22 की शेष अवधि के लिए मार्केट वेल्यू गाइड लाइन की दरों को 30 प्रतिशत के स्थान पर घटाकर 40 प्रतिशत किए जाने का निर्णय लिया गया है।

भैयाजी ये भी देखे : रिपोर्ट : छत्तीसगढ़ के बेरोजगारी दर में आई कमी, कोरोना के…

मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप केबिनेट के इस निर्णय के परिपालन में वाणिज्यिक कर पंजीयन विभाग मंत्रालय द्वारा आज 7 फरवरी को गाइड लाइन दर में 40 प्रतिशत की छूट दिए जाने का आदेश विधिवत जारी किया गया। जारी आदेश के तहत नगर निगम एवं उनके निवेश क्षेत्र की संपत्तियों के मामले में मार्केट वेल्यू गाइड लाइन की दरों को वित्तीय वर्ष 2021-22 की शेष अवधि के लिए 30 प्रतिशत के स्थान पर 40 प्रतिशत की छूट दी गई है।