spot_img

रूस-यूक्रेन विवाद: सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुए मीम्स

HomeINTERNATIONALरूस-यूक्रेन विवाद: सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुए मीम्स

एजेंसी। रूस और यूक्रेन के बीच जारी गतिरोध के बीच रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Russian President Vladimir Putin) और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों की मुलाकात इन दिनों काफी सुर्खियों में है और दोनों की मुलाकात पर काफी मीम्स भी सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे हैं।

भैयाजी ये भी देखे : कोरोना अपडेट : 24 घंटे में 71 हजार नए मामले, 1 हजार 217 की मौत

गौरतलब है कि यूक्रेन की सीमा पर रूस द्वारा बढ़ी तादाद में सैनिकों को तैनात करने की लगातार खबरें आ रही हैं। साथ ही अमेरिका और ब्रिटेन दावा कर रहे है कि रूस जल्द ही यूक्रेन पर हमला कर सकता है। हालांकि इस बीच गतिरोध को कम करने के प्रयास में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने मास्को में अपने समकक्ष व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात की, लेकिन अब यह मुलाकात सोशल मीडिया पर भी काफी सुर्खियां बटोर रही है।

बैठक के बाद जारी की ये तस्वीर

रूस (Russian President Vladimir Putin) ने यूक्रेन की सीमाओं के पास 100,000 से अधिक सैनिकों को जमा किया है, तब से इस तनावपूर्ण स्थिति को कम करने के लिए राजनयिक स्तर पर लगातार बातचीत हो रही है। अमेरिका और रूस ने यूक्रेन संकट पर एक-दूसरे को चेतावनी दी है। इमैनुएल मैक्रों व पुतिन के बीच हुए मुलाकात के बाद सरकारी मीडिया ने एक तस्वीर जारी की है, जिसे लेकर सोशल मीडिया पर मजेदार बातें करते हुए मीम्स पोस्ट किए जा रहे हैं।

मीटिंग में बैठने के अंदाज पर मजे ले रहे यूजर्स

दोनों की तस्वीर ने सोशल मीडिया (Russian President Vladimir Putin) पर यूजर्स का काफी ध्यान खींचा है। इस मुलाकात के दौरान जिन मुद्दों पर चर्चा हुई, उस पर नहीं, बल्कि जिस तरह से दोनों बैठे हैं, लोग ट्विटर पर पोस्ट कर इसका मजा उठा रहे हैं। तस्वीर जारी होने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने नोट किया कि मैक्रों और पुतिन एक बड़ी मेज पर काफी दूरी पर बैठे थे। तस्वीर सामने आने के बाद यूजर्स ने मीम्स पोस्ट करना शुरू कर दिया कि कैसे दोनों दूरी बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं। एक यूजर ने लिखा कि इतनी दूर बैठ ही बात करना था तो इससे बेहतर होता कि वे आपस में वीडियो कॉल कर लेते। ऐसे कई मीम्स यूजर्स ट्विटर पर पोस्ट कर रहे हैं।