spot_img

अरविंद केजरीवाल और योगी आदित्यनाथ के बीच ट्विटर पर छिड़ी जंग, प्रवासी पलायन को लेकर भिड़े दोनों राज्यों के सीएम

HomeNATIONALअरविंद केजरीवाल और योगी आदित्यनाथ के बीच ट्विटर पर छिड़ी जंग, प्रवासी...

दिल्ली। कोविड-19 की पहली लहर के दौरान प्रवासी पलायन पर दोष का खेल यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और उनके दिल्ली समकक्ष अरविंद केजरीवाल के बीच देर रात तक जारी रहा। सोमवार देर रात ट्विटर (political news) के जरिए सीएम आदित्यनाथ ने केजरीवाल पर प्रवासी श्रमिकों को महामारी के चरम पर दिल्ली छोड़ने के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया। उन्हें “मानवताद्रोही” बताते हुए, यूपी के सीएम ने तर्क दिया कि आप सरकार की बेरुखी के कारण महिलाएं और बच्चे आधी रात को यूपी की सीमा पर फंसे हुए थे।

भैयाजी ये भी देखे : लुधियाना में भिड़े LIP और कांग्रेस समर्थक, देर रात चली गोलियां, 3 घायल

योगी आदित्यनाथ ने तर्क दिया, “सुनो केजरीवाल, जब पूरी मानवता कोरोना की पीड़ा से कराह रही थी, उस समय आपने यूपी के कामगारों को दिल्ली छोड़ने पर विवश किया। छोटे बच्चों व महिलाओं तक को आधी रात में यूपी की सीमा पर असहाय छोड़ने जैसा अलोकतांत्रिक व अमानवीय कार्य आपकी सरकार ने किया।आपको मानवताद्रोही कहें या… ”

यूपी के सीएम पर पलटवार करते हुए आप सुप्रीमो ने कहा, “सुनो योगी, आप तो रहने ही दो। जिस तरह यूपी (political news) के लोगों की लाशें नदी में बह रहीं थीं और आप करोड़ों रुपए खर्च करके Times मैगज़ीन में अपनी झूठी वाह वाही के विज्ञापन दे रहे थे। आप जैसा निर्दयी और क्रूर शासक मैंने नहीं देखा।”

पीएम मोदी ने दिल्ली सरकार पर साधा निशाना

केजरीवाल पर आदित्यनाथ के हमले का ट्रिगर लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के लिए धन्यवाद प्रस्ताव पर पीएम मोदी का जवाब था। कोविड ​​​​-19 महामारी की पहली लहर (political news) को देखते हुए, पीएम ने कांग्रेस को पार्टी के ‘गैर-जिम्मेदाराना व्यवहार’ के रूप में संदर्भित किया। इसके अलावा, उन्होंने दिल्ली सरकार पर प्रवासी श्रमिकों को राष्ट्रीय राजधानी छोड़ने के लिए उकसाने का भी आरोप लगाया, जिससे यूपी जैसे राज्यों में कोरोना वायरस का प्रसार हुआ।

पीएम मोदी ने कहा, “उस समय दिल्ली में एक सरकार थी, जो अभी भी है, जिसने दिल्ली की झुग्गियों में माइक के साथ जीप भेजी कि संकट बहुत बड़ा है, भागो, अपने गांवों में वापस जाओ, अपने घरों को वापस जाओ। उन्होंने उन्हें दिल्ली से जाने के लिए बसें दीं, उन्हें बीच रास्ते में ही छोड़ दिया और बहुत मुश्किलें पैदा हो गईं। यूपी, उत्तराखंड और पंजाब में COVID-19 के फैलने का यही कारण था, जहां तब तक तेजी से कोरोना वायरस नहीं फैला था।” यह कहते हुए कि यह बयान “झूठा” है, केजरीवाल ने अफसोस जताया कि पीएम लोगों की पीड़ा पर राजनीति कर रहे हैं।