spot_img

मूणत पर बिफ़रे मंत्री गुरू रूद्र कुमार, कहा-दर्ज़ हो ST SC एक्ट के तहत अपराध

HomeCHHATTISGARHमूणत पर बिफ़रे मंत्री गुरू रूद्र कुमार, कहा-दर्ज़ हो ST SC एक्ट...

रायपुर। मंत्री गुरू रूद्र कुमार ने पूर्व मंत्री राजेश मूणत के पर एससी, एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही करने की मांग उठाई है। उन्होंने मूणत पर अपने समर्थकों से गाली गलौच और मारपीट करने की भी बात कहीं है। मंत्री गुरू रूद्र कुमार, आदिवासी कांग्रेस के अध्यक्ष जनक राम ध्रुव ने इस संबंध में कांग्रेस भवन में एक पत्रकारवार्ता भी ली है।

भैयाजी ये भी देखे : Breaking : मूल विभाग में लौटेंगे मास्टरजी, संलग्नीकरण होगा समाप्त, आदेश…

राजीव भवन में पत्रकारवार्ता में प्रदेश के मंत्री, जगत गुरू रूद्रकुमार ने पत्रकारों को संबोधित करते हुये कहा कि “मैं मंत्री की हैसियत से नहीं जगत गुरू की हैसियत से यहां बात करने आया हूं। भाजपा नेता राजेश मूणत ने अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति वर्ग के दो युवकों के साथ गाली-गलौज कर मारपीट किया। मारपीट करने के दौरान युवकों से उनका नाम पूछ कर नाम बताने के बाद भी गाली दिया, मारा पीटा। राजेश मूणत के ऊपर एससी, एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जाये।”

उन्होंने कहा कि “हमारे निवास पर मुंगेली के दो युवक अपने कुछ काम से मुझसे मिलने आये थे तथा जेल रोड में हमारे निवास के बाहर खड़े थे। यह दोनों लोग अनुसूचित जनजाति वर्ग के युवक हैं। मैं समाज का धर्म गुरू होने के साथ मंत्री भी हूं। हमारे पास प्रदेश भर से हमारे समाज के और अन्य समाज के कार्यकर्ता ग्रामीण आते हैं।

पूर्व मंत्री ने बिना पुष्टि किये कि यह लोग कौन हैं ? क्यों खड़े है ? सिर्फ काला कपड़ा पहने थे इसलिये मारपीट किया, गाली गलौज किया इनके द्वारा यह बताने पर कि मंत्री जी से मिलने आये है उसके बाद भी गाली देना मूणत और भाजपा की अनुसूचित जाति विरोधी मानसिकता को प्रदर्शित करता है। क्या केवल दो युवक केंद्रीय मंत्री का विरोध करने आयेंगे यह सामान्य बात है।”

अपनी पार्टी की मर्यादा का किया उल्लंघन-रूद्र कुमार

मंत्री गुरू रूद्र कुमार ने कहा कि भाजपा के बड़े नेताओं ने पीड़ित के संबंध में जानकारी लिये बिना मूणत के पक्ष में थाने में हंगामा किया, धरना दिया, अपने राजनैतिक दल की मर्यादा का भी उल्लंघन किया है।

भैयाजी ये भी देखे : दोस्ती के बाद परवान चढ़ी आशिक़ी, प्रेगनेंट हुई तो दिया शादी…

भाजपा का पूर्व मंत्री अनुसूचित व्यक्ति से मारपीट किया, गाली गलौज किया उसके बाद उनके खिलाफ कार्यवाही करने के बजाय भाजपा नेता उनको संरक्षण दे रहे है यह अनुचित है, यह भाजपा का अनुसूचित जाति विरोधी चरित्र है।”