spot_img

Breaking : मूल विभाग में लौटेंगे मास्टरजी, संलग्नीकरण होगा समाप्त, आदेश ज़ारी…

HomeCHHATTISGARHBreaking : मूल विभाग में लौटेंगे मास्टरजी, संलग्नीकरण होगा समाप्त, आदेश ज़ारी...

रायपुर। छत्तीसगढ़ स्कूल शिक्षा विभाग ने शिक्षकों के संलग्नीकरण को लेकर एक बड़ा आदेश जारी किया है। विभाग के द्वारा जारी आदेश में सभी शिक्षकों के संलग्नीकरण को समाप्त करने के दिशा निर्देश प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को दिए गए हैं।

भैयाजी ये भी देखे : दोस्ती के बाद परवान चढ़ी आशिक़ी, प्रेगनेंट हुई तो दिया शादी…

जारी आदेश में कहा गया है कि “छत्तीसगढ़ विधानसभा के शीतकालीन सत्र में विधायकों द्वारा स्कूलों में शिक्षकों की कमी एवं संलग्नीकरण को लेकर शिक्षा व्यवस्था प्रभावित होने के संबंध में सवाल उठाए गए थे।

जिसके बाद जिलों में कुछ शालाओं में दर्ज संख्या के अनुपात में से स्वीकृत पद से ज्यादा शिक्षक कार्य करने के कारण अतिशेष की स्थिति निर्मित हो रही थी। वही कई स्थानों पर शिक्षकों की कमी भी दर्ज की गई है। जिसके बाद स्कूल शिक्षा विभाग के अवर सचिव आरपी वर्मा ने आज शिक्षकों के संलग्नीकरण को समाप्त करने के निर्देश जारी किए हैं।

जारी आदेश में सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को यह कहा गया है कि “शालाओं में संलग्नीकरण समाप्त कर संलग्न शिक्षक को उनकी मूल संस्था हेतु कार्यमुक्त करें, उक्त संलग्न शिक्षकों में से कोई शिक्षक, शिक्षक विहीन शाला अथवा एकल शिक्षककीय शाला में संलग्न किए गए हो तो,

भैयाजी ये भी देखे : Breaking : मंत्रालय और डायरेक्टर में अब सौ फीसदी उपस्तिथि, आदेश…

उन शिक्षकों को उनके मूल शाला हेतु कार्यमुक्त नहीं कर, उनका स्थानांतरण प्रस्ताव लोक शिक्षण संचनालय को उपलब्ध कराएं। इस काम को पूरा करने के लिए विभाग ने 15 दिन का समय जिला शिक्षा अधिकारियों को दिया है।