spot_img

लता मंगेशकर के निधन पर छत्तीसगढ़ में दो दिन का राजकीय शोक, CM भूपेश ने जताया दुःख

HomeCHHATTISGARHलता मंगेशकर के निधन पर छत्तीसगढ़ में दो दिन का राजकीय शोक,...

रायपुर। भारत रत्न लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) के निधन पर भारत सरकार द्वारा दो दिवस ( 06 फरवरी 2022 से दिनांक 07 फरवरी 2022 तक) का राजकीय शोक घोषित किया गया है ।

राजकीय शोक की अवधि में राज्य स्थित समस्त शासकीय भवनों और जंहा पर नियमित रूप से राष्ट्रीय ध्वज फहराए जाते हैं, वंहा पर राष्ट्रीय ध्वज आधे झुके रहेंगे तथा शासकीय स्तर पर कोई मनोरंजन/सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं किये जायेंगे। राजकीय शोक के कारण राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में आज शाम किसी भी प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं होंगे।

भैयाजी यह भी देखे: 92 साल की उम्र में लता मंगेशकर का निधन

CM भूपेश ने जताया दुःख

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वर कोकिला भारत रत्न लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री बघेल ने कहा है- स्वर कोकिला, ‘भारत रत्न’ आदरणीया लता मंगेशकर जी का निधन बेहद दुःखद और सम्पूर्ण कला जगत के लिए अपूरणीय क्षति है। उन्होंने ईश्वर से उनकी आत्मा की शांति और शोकसंतप्त परिवारजनों को इस दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है।

भूपेश बघेल ने कहा है कि लता मंगेशकर जी के गाये मधुर गीत हमेशा लोगों के दिलों में बसे रहेंगे। उनकी आवाज़ ही उनकी पहचान है, जो कभी खो नहीं सकती। आपको बता दे कि लता मंगेशकर ने 30 से ज्यादा भाषाओं में गीत गाए, उनके निधन से भारत ने आज एक रत्न खो दिया है।