spot_img

राम मंदिर के साथ बीजेपी ने बनवाया लोकतंत्र का मंदिर: राजनाथ सिंह

HomeNATIONALराम मंदिर के साथ बीजेपी ने बनवाया लोकतंत्र का मंदिर: राजनाथ सिंह

लखनऊ। उत्तर प्रदेश चुनाव (UP CHUNAV) के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चुनावी राज्य में भाजपा के लिए प्रचार शुरू कर दिया है। इस दौरान उन्होंने केंद्र की भाजपा सरकार की प्रशंसा की और कहा कि पार्टी अपने वादों पर कायम है। अनुच्छेद 370 को निरस्त करने और अयोध्या के राम मंदिर का निर्माण सहित सभी दावों को पूरा किया है।

भैयाजी ये भी देखे : गौतम गंभीर ने राहुल पर साधा निशाना, कहा- ‘पीएम ने चीन-पाक के सहयोगियों को किया अनमास्क’

आगे पीएम मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के विकास को रेखांकित करते हुए, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार ने न केवल अयोध्या में ऐतिहासिक राम मंदिर का निर्माण किया, बल्कि उन्होंने लोकतंत्र का मंदिर सेंट्रल विस्टा पुनर्विकास परियोजना के रूप में (नवीनीकृत संसद) भी बनाया है, जिसका निर्माण किया जा रहा है। यह कहते हुए कि भगवा पार्टी ने हमेशा भारतीय विरासत को संरक्षित करने के लिए काम किया है, सिंह ने कहा, “भारतीय जनता पार्टी ने न केवल एक मंदिर का निर्माण किया, बल्कि नए संसद भवन के रूप में ‘लोकतंत्र का मंदिर’ बनाया।”

समाजवादी पार्टी आती है तो अराजकता बढ़ती है

सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार (UP CHUNAV) द्वारा शुरू किए गए सुधारों का जिक्र करते हुए, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि “भाजपा सरकार ने भ्रष्टाचार मुक्त समाज के लिए सुधारात्मक कदम उठाए हैं और इसे करते रहेंगे। किसानों को प्रति वर्ष 6,000 रुपये सीधे उनके खाते में शून्य भ्रष्टाचार के साथ मिल रहे हैं।”

विपक्षी समाजवादी पार्टी की निंदा करते हुए, राजनाथ सिंह ने कहा, “जब भी समाजवादी पार्टी सत्ता में आती है, राज्य में दंगों और अराजकता में वृद्धि होती है। राजनीति जाति और धर्म से परे, न्याय और मानवता ही किसी भी सरकार की प्राथमिकता होनी चाहिए। 2017 में, यूपी की अर्थव्यवस्था 11 लाख करोड़ रुपये थी, लेकिन इसके तहत योगी आदित्यनाथ (UP CHUNAV) के नेतृत्व में यह 21 लाख करोड़ रुपये तक पहुंच गया है। जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव सात चरणों में होंगे- क्रमश: 10 फरवरी, 14, 20, 23, 27, 3 मार्च और 7 फरवरी। वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी।