spot_img

24 घंटे में कोरोना के 1 लाख 61 हजार 386 केस, पॉजिटिविटी रेट घटकर 9.26% हुआ

HomeNATIONAL24 घंटे में कोरोना के 1 लाख 61 हजार 386 केस, पॉजिटिविटी...

दिल्ली। भारत में कोरोना की तीसरी लहर लगातार कमजोर पड़ रही है। बीते 24 घंटों में कोरोना (CORONA) के 1 लाख 61 हजार 386 केस दर्ज किए गए हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बुधवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार, 24 घंटों में 2 लाख 81 हजार 109 मरीज ठीक हुए हैं। अभी कुल 16 लाख 21हजार 603 एक्टिव केस हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि दैनिक पॉजिटिविटी रेट घटकर 9.26% हो गया है। हालांकि मृतक संख्या परेशानी बढ़ा रही है। इस दौरान 1हजार 733 मौत दर्ज की गई। इस तरह महामारी के कारण मरने वालों की कुल संख्या 4 लाख 97 हजार 975 पहुंच गई है।

भैयाजी ये भी देखे : सीतारमण की राहुल पर ‘यूपी टाइप’ वाली टिप्पणी पर बोली प्रियंका हमें गर्व है

अमेरिका में 99.9 फीसदी केस ओमिक्रोन के

इस बीच, अमेरिका से खबर है कि यूएस सेंटर ऑफ डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) के अपडेट आंकड़ों के अनुसार, यहां एक हफ्ते में सामने आए कोरोना (CORONA)  के मामलों में 99.9 प्रतिशत ओमिक्रोन का है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, डेल्टा संस्करण लगातार कमजोर पड़ रहा है और 29 जनवरी के बाद इसके सिर्फ 0.1 केस सामने आए हैं। इस बीच अमेरिका में पांच साल से कम उम्र के बच्चों का टीकाकरण शुरू करने पर मंथन चल रहा है।

22 दिनों बाद भक्तों के लिए खुला महाप्रभु का द्वार

भुवनेश्वर से खबर है कि कोविड महामारी (CORONA)  के कारण पिछले 22 दिनों से बंद महाप्रभु जगन्नाथ के द्वार मंगलवार की सुबह भक्तों के लिए फिर से खोल दिए गए। इधर, द्वार खुलने के बाद सुबह से लेकर देर शाम तक श्रद्धालुओं ने महाप्रभु के दर्शन किए। एहतियात के तौर पर मंदिर के बाहर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लेने वाले श्रद्धालुओं को प्रमाणपत्र दिखाने के बाद ही मंदिर के अंदर जाने की अनुमति दी गई। जिन श्रद्धालुओं को दोनों डोज नहीं लग सकी थी, उन्हें आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट दिखानी पड़ी। पुरी शहर के लोगों ने पश्चिमी द्वार, जबकि अन्य शहरों के श्रद्धालुओं ने पूर्वी द्वार से मंदिर में प्रवेश किया।