spot_img

सीतारमण की राहुल पर ‘यूपी टाइप’ वाली टिप्पणी पर बोली प्रियंका हमें गर्व है

HomeNATIONALसीतारमण की राहुल पर 'यूपी टाइप' वाली टिप्पणी पर बोली प्रियंका हमें...

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव शुरू होने से कुछ दिन पहले, कांग्रेस की प्रियंका गांधी वाड्रा ने बजट पेश करने के बाद पहली ब्रीफिंग के दौरान केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) की ‘यूपी टाइप’ टिप्पणी का जवाब दिया है। ब्रीफिंग के दौरान बजट पर राहुल गांधी की ‘शून्य-राशि’ टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर, वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने जवाब दिया था।

भैयाजी ये भी देखे : IMD ने यूपी, दिल्ली और पंजाब में बारिश की जताई संभावना

चौधरी ने कहा था, “आप कहते हैं कि राहुल गांधी को बजट समझ में नहीं आया, यह वास्तव में सच है। निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) इसके बाद जवाब देंगी, मुझे बस इतना कहना है कि बजट से सभी को फायदा होने वाला है, और वही कुछ समय में स्पष्ट होगा।” चौधरी की प्रतिक्रिया की समीक्षा करते हुए, निर्मला सीतारमण ने तब कहा था, “मुझे लगता है कि उन्होंने एक विशिष्ट यूपी टाइप ​का उत्तर दिया है जो एक सांसद के लिए काफी अच्छा है जो यूपी से भाग गया है।”

“हम यूपी के लोगों को यूपी टाइप होने पर गर्व है”

वित्त मंत्री के इस जवाब ने विपक्ष का ध्यान खींचा है। प्रियंका गांधी वाड्रा, जो उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का नेतृत्व कर रही हैं, ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) की टिप्पणी के लिए नारा दिया। यह रेखांकित करते हुए कि उत्तर प्रदेश के लिए बजट से कुछ भी उपयोगी नहीं निकला है, उन्होंने कहा, “लेकिन इस तरह से यूपी के लोगों का अपमान करने की क्या आवश्यकता थी?”

उन्होंने पोस्ट में कहा, “यूपी के लोगों को ‘यूपी टाइप’ होने पर गर्व है। हमें यूपी की भाषा, बोली, संस्कृति और इतिहास पर गर्व है।” यूपी चुनाव 7 चरणों में 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच होने जा रही है। राज्य में दूसरे से सातवें चरण का मतदान क्रमशः 14 फरवरी, 20, 23, 27, 3 मार्च और 7 मार्च को होना है। मतगणना और परिणामों की घोषणा 10 मार्च को होनी है।