spot_img

5 वर्षीय मासूम को मादा भालू और उसके 2 शावकों ने मार डाला, शव देखकर मां बेहोश

HomeCHHATTISGARH5 वर्षीय मासूम को मादा भालू और उसके 2 शावकों ने मार...

वाड्रफनगर। बलरामपुर जिले (BALRAMPUR NEWS) के वाड्रफनगर वन परिक्षेत्र अंतर्गत ग्राम कैलाशपुर में सुबह शासकीय उद्यान के समीप भालू के हमले में एक 5 साल के बालक की मौत हो गई।

राहगीरों द्वारा शोर मचाए जाने के बाद घटनास्थल से मादा भालू अपने 2 शावकों को लेकर जंगल की ओर चली गई। इधर मां ने अपने लाडले का शव देखा तो वह मौके पर ही बेहोश हो गई। दरअसल बालक की मां शासकीय उद्यान में मनरेगा के तहत काम करने गई थी। इसी बीच सुबह करीब 9 बजे मां से मिलने वह जा रहा था। इसी बीच रास्ते में ही भालुओं ने उसे मार डाला। घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने भालुओं को अन्यत्र शिफ्ट करने की मांग की है।

भैयाजी ये भी देखे : शादी का ऑफर लेकर पहुंचे युवक ने होने वाली दुल्हन से किया रेप, गिरफ्तार

वाड्रफनगर विकासखंड (BALRAMPUR NEWS)  के ग्राम कैलाशपुर निवासी रामकृष्ण श्यामले की पत्नी सोमवार की सुबह शासकीय उद्यान में काम करने गई थी। लगभग 9 बजे उसका बेटा 5 वर्षीय संजय अपनी मां के पास शासकीय उद्यान जा रहा था। इसी दौरान रास्ते में मादा भालू ने दो शावकों के साथ बालक पर हमला कर दिया। भालू ने बालक के सिर को बुरी तरह नोंच डाला। इसकी वजह से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। राहगीरों की नजर पड़ी तो उन्होंने शोर मचाकर भालू व उसके शावकों को जंगल की ओर खदेड़ दिया।

बेटा का शव देख मां हुई बेहोश

इधर बालक की मौत की सूचना (BALRAMPUR NEWS)  पर उसकी मां व परिजन भागते हुए घटनास्थल पर पहुंचे। मासूम का शव देखकर मां वहीं बेहोश हो गई, जबकि पिता का भी रो-रोकर बुरा हाल हो गया। इधर घटना की सूचना पर वन विभाग के अधिकारी-कर्मचारी मौके पर पहुंचे। मृतक के शव का पीएम कराया गया। वन विभाग ने मृतक के परिजन को 25 हजार रुपए की तात्कालिक सहायता राशि दी। इस घटना से गांव में मातम पसर गया है।