spot_img

शादी का ऑफर लेकर पहुंचे युवक ने होने वाली दुल्हन से किया रेप, गिरफ्तार

HomeCHHATTISGARHशादी का ऑफर लेकर पहुंचे युवक ने होने वाली दुल्हन से किया...

कोरबा। छत्तीसगढ़ के कोरबा में एक युवक ने युवती को शादी का झांसा देकर उसके साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने शिकायत के 24 घंटे में आरोपी को दुर्ग जिले (KORBA NEWS) से गिरफ्तार कर लिया है।

रिश्तेदार की शादी में शामिल होने गई युवती से स्वजातीय युवक ने शादी का प्रस्ताव रखा था। दोनों के परिवार वाले भी शादी के लिए सहमत हो गए। इसके बाद युवक अने अपनी होने वाली दूल्हन से दुष्कर्म किया। 2 साल बाद वह शादी करने से मुकर गया। कोरबा की मानिकपुर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मानिकपुर चौकी प्रभारी उप निरीक्षक मयंक मिश्रा ने बताया कि क्षेत्र की एक युवती करीब 4-5 साल पहले चांपा में अपने रिश्तेदार के यहां शादी कार्यक्रम में शामिल होने गई थी।

भैयाजी ये भी देखे : BREAKING: इंडिया गेट से हटी, अब छत्तीसगढ़ के इस शहर में जलेगी अमर जवान ज्योति की लौ

शादी कार्यक्रम में स्वाजातीय युवक भिलाई-दुर्ग निवासी हिमांशु विश्वकर्मा (KORBA NEWS) से उसकी मुलाकात हुई, जिसने पहचान बढ़ाकर युवती से मोबाइल पर बातचीत शुरू कर दी। उसने पसंद करने की बात कहते हुए शादी की बात कही। फोन पर ही उसने युवती के परिजन से बात करते हुए शादी का प्रस्ताव रख दिया, जो तैयार भी हो गए। बीते 14 सितंबर 2019 को हिमांशु घूमने के बहाने युवती के घर पहुंचा, जहां उसने मौका पाकर उसने जल्द शादी करने की बात कहते हुए युवती से दुष्कर्म किया।

शादी से करता रहा इंकार

करीब 9 माह बाद वह फिर से उसके घर पहुंचा। युवती की मां से मुलाकात (KORBA NEWS) कर दूसरी जगह रिश्ता तय करने से मना किया। फिर उसने युवती से दुष्कर्म किया।ऐसा करते दो साल गुजरने के बाद भी उसने शादी नहीं की। युवती ने दबाव बनाया तो उसने शादी करने से इंकार कर दिया। जिसके बाद पीड़िता ने मानिकपुर चौकी पहुंचकर घटना की रिपोर्ट लिखाई. पुलिस ने मामले में दुष्कर्म का केस दर्ज किया।महिला अपराध से जुड़ा मामला होने पर एसपी भोजराम पटेल के मार्गदर्शन में पुलिस टीम ने दुर्ग पहुंचकर घेराबंदी कर उसके निवास स्थान आरोपी हिमांशु को गिरफ्तार कर लिया। जिसे न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है।