spot_img

Uttarakhand Election 2022: CDS बिपिन रावत की बेटियां आ रही हैं राजनीति में ! BJP के प्रस्‍ताव पर हामी का इंतजार

HomeNATIONALUttarakhand Election 2022: CDS बिपिन रावत की बेटियां आ रही हैं राजनीति...

दिल्ली। जिन पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं उनमें उत्तराखंड भी है। इस पहाड़ी राज्य में विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Elections 2022) को लेकर सभी पार्टियों ने पूरा जोर लगा दिया है।

राजनीतिक दल अपने उम्मीदवारों की सूचियां भी जारी कर रहे हैं। जैसा की आपको पता ही है, कि पिछले साल दिसंबर महीने तमिलनाडु के कुन्नूर हेलीकॉप्टर हादसे में सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत सहित 11 अन्य सहयोगियों का आकस्मिक निधन हो गया था। अब, भारतीय जनता पार्टी जनरल रावत की बेटियों में से किसी एक को चुनावी मैदान में उतारने की कोशिश कर रही है। बस, उनके हामी भरने की देर है।

भैयाजी यह भी देखे: गुजरात ने 17 और शहरों में रात का कर्फ्यू लगाया, जानिए किस प्रदेश में लगा फुल लॉकडाउन

उल्लेखनीय है, कि सीडीएस बिपिन रावत मूलतः उत्तराखंड (Uttarakhand Elections 2022)  के निवासी थे। वो कई बार अपनी ख्वाहिश जाहिर कर चुके थे कि वो रिटायरमेंट के बाद अपने प्रदेश उत्तराखंड लौट जाना चाहते हैं। जनरल रावत चाहते थे, कि वो उत्तराखंड में ही आकर रहें। इतना ही नहीं, वो इसे मूर्त रूप देने के लिए बाकायदा देहरादून में अपना घर भी बनवाना रहे थे। लेकिन, अचानक हुए हादसे में उनकी सारी योजनाएं धरी रह गईं। वहीं, जनरल रावत की याद को बीजेपी अब अलग अंदाज में जिंदा रख कोशिशों में जुटी है। बीजेपी उनके परिवार को राजनीति से जोड़ना चाहती है।

जनरल रावत के भाई चुनाव से मुकरे, अब बेटी से उम्मीद

आपको बता दें, कि कुछ दिनों पहले ही सीडीएस बिपिन रावत के भाई कर्नल विजय रावत ने देहरादून में बीजेपी ज्वाइन किया था। लेकिन, अब वो चुनाव लड़ने से इंकार कर रहे हैं। इस स्थिति में बीजेपी से जुड़े सूत्र बता रहे हैं, कि पार्टी ने अब जनरल रावत की बेटियों को चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बीजेपी जनरल रावत की दो बेटियों में से किसी एक को आगामी विधानसभा चुनाव में उत्तराखंड की किसी सीट से अपना प्रत्याशी घोषित करना चाहती है। बीजेपी को जनरल रावत की बेटियों की हामी का इंतजार है।

सीडीएस बिपिन रावत की दो बेटियां

सीडीएस जनरल बिपिन रावत (Uttarakhand Elections 2022)  की दो बेटियां हैं। उनकी बड़ी बेटी कृतिका (Kritika) मुंबई में रहती हैं। कृतिका की शादी हो चुकी है। वहीं, छोटी बेटी तारिणी (Tarini) दिल्ली हाईकोर्ट में बतौर वकील प्रैक्टिस कर रही हैं। ऐसे में बीजेपी को इंतजार है, कि दोनों में से जो भी चुनाव लड़ने की हामी भर देगी, उसे मैदान में उतार दिया जाएगा।

यहां से लड़ सकती हैं चुनाव

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्वर्गीय जनरल बिपिन रावत की बेटियों को चुनाव लड़ने के लिए बीजेपी ने प्रस्ताव भेजा है। उम्मीद है कि बीजेपी उन्हें देहरादून की डोईवाला या कोटद्वार सीट से चुनावी मैदान में उतार सकती है। गौरतलब है कि इन दोनों ही सीटों पर बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा नहीं की है। ऐसे में सैन्य बाहुल वाली इन दोनों सीटों पर जनरल बिपिन रावत के पारिवारिक सदस्य को उतारने की योजना है। जानकारी के लिए बता दें, कि उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के लिए 14 फरवरी को वोट डाले जाएंगे। वहीं, 10 मार्च 2022 को शेष राज्यों के साथ ही उत्तराखंड के चुनावी परिणाम भी घोषित होंगे।