spot_img

छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र की सीमा पर नक्‍सलियों का उत्‍पात, 12 वाहनों को किया आग के हवाले

HomeCHHATTISGARHछत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र की सीमा पर नक्‍सलियों का उत्‍पात, 12 वाहनों को...

कांकेर। छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र की सीमा पर नक्सलियों (KANKER NEWS) ने एक बार फिर से उत्पात मचाया है। गढ़चिरौली में नक्सलियों ने निर्माण कार्य में लगे 12 वाहनों को आग के हवाले कर दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद नक्सली भाग निकले। जिले की सीमा पर इरपानार से पेंडूंगा मार्ग पर सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है।

इरपानार कांकेर जिले में आता है और पेंडूंगा गढ़चिरौली में है। शुक्रवार को मजदूर निर्माण कार्य में लगे थे। इसी दौरान दोपहर लगभग तीन बजे बड़ी संख्या में नक्सली वहां पहुंचे और उन्होंने मजदूरों को वहां से हटने के लिए कहा। मजदूरों को निर्माण स्थल से हटाए जाने के बाद नक्सलियों ने नौ ट्रैक्टर, दो जेसीबी और एक ग्रेडर वाहन में आग लगा दी।

भैयाजी यह भी देखे: एक्सटार्शन और फायरिंग के फरार आरोपित को मुंबई पुलिस ने रायपुर से किया गिरफ्तार

वाहनों को आग लगाने के बाद नक्सली जंगल (KANKER NEWS)की ओर भाग निकले। घटना के बाद मजदूरों ने ठेकेदार और पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और इलाके में सर्च आपरेशन भी चलाया, लेकिन नक्सली तब तक मौके से निकल चुके थे।

पहले भी की है आगजनी

छत्तीसगढ़ व महाराष्ट्र क सीमा पर नक्सली (KANKER NEWS) इससे पहले भी आगजनी की घटना को अंजाम दे चुके हैं। इस बार भी निर्माण कार्य में लगे वाहनों को आग के हवाले कर नक्सली भाग निकले। सीमा पर नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के कारण यहां नक्सलियों की सक्रियता बनी रहती है और कई बार सुरक्षा बलों व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ भी इसी इलाके में होती है। देखा गया है कि सड़क निर्माण कार्य में नक्सली बाधा डालते हैं, जिससे इन क्षेत्रों में आवगमन की सुविधा का विकास न हो सके और नक्सली जंगल की आड़ लेकर दहशत फैलाते रहें।