spot_img

प्रदेश में चक्रीय चक्रवात के असर से आज रात को बारिश की संभावना

HomeCHHATTISGARHप्रदेश में चक्रीय चक्रवात के असर से आज रात को बारिश की...

रायपुर। मौसम वैज्ञानिकों के ताजा अनुमान के मुताबिक आज की शाम और रात के वक्त इन हिस्सों में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग (MAUSAM NEWS) ने यहां गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना जताई है। वही दुर्ग और रायपुर संभाग के उत्तर में स्थित जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। सरगुजा संभाग और उससे लगे जिलों में तथा बस्तर संभाग और उससे लगे जिलों में 24 जनवरी को हल्की बारिश की संभावना है।

इस वजह से मौसम में हुआ बदलाव

आपको बता दे कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा दक्षिण पश्चिम राजस्थान और उससे दक्षिण पाकिस्तान के ऊपर बना हुआ है। इसके कारण प्रदेश में बंगाल की खाड़ी से नमी युक्त गरम हवा आ रही है। इसके कारण छत्तीसगढ़ राज्य में आज सेमौसम वैज्ञानिकों  (MAUSAM NEWS)  के ताजा अनुमान के मुताबिक आज की शाम और रात से ही बारिश हो सकती है।

भैयाजी यह भी देखे: मजदूर बनकर पहुंची पुलिस, 11 लाख नगद सहित 10 जुआरियों को दबोचा

23 जनवरी को गरज-चमक के साथ ओलावृष्टि

23 जनवरी को सरगुजा और बिलासपुर संभाग में अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम स्तर की वर्षा होने की सम्भावना है। इन संभागों में एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ ओलावृष्टि (MAUSAM NEWS) भी हो सकती है। पिछले सप्ताह भी सरगुजा, बिलासपुर, बस्तर और दुर्ग संभाग के कुछ जिलाें भारी ओलावृष्टि हुई थी।

3 से 4 डिग्री सेल्सियस तक वृद्धि होने की संभावना

रायपुर मौसम विज्ञान केंद्र के विज्ञानी एच.पी. चंद्रा ने बताया हवाओं की दिशा बदलने की वजह से प्रदेश में आज से 23 जनवरी तक न्यूनतम तापमान में 3 से 4 डिग्री सेल्सियस तक वृद्धि होने की संभावना है।