spot_img

क्लब में लगी भीषण आग, करोड़ों रुपये की संपत्ति हुई जलकर राख

HomeNATIONALक्लब में लगी भीषण आग, करोड़ों रुपये की संपत्ति हुई जलकर राख

दिल्ली। हैदराबाद के सबसे पुराने ‘सिकंदराबाद क्लब’ में आग (Secunderabad Club Fire) लग गई है। सिकंदराबाद क्लब 144 साल पहले बनाया गया था। आग से करोड़ों रुपये के नुकसान का अनुमान है।

मिडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 4 घंटे की अथक कोशिश के बाद दमकल (Secunderabad Club Fire) ने आग पर काबू पाने में सफलता पा ली है। इस बीच, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। फिलहाल मौके पर फंसे लोगों को निकालने का काम किया जा रहा है।

भैयाजी यह भी देखे: शराब दुकान में डकैती, नौ लाख रुपये से भरी तिजोरी ले गए हथियारबंद डकैत

ब्रिटिश शासन के दौरान हुई थी स्थापना

सिकंदराबाद क्लब की स्थापना 1878 में ब्रिटिश शासन के दौरान हुई थी। वहीं क्लब 144 साल पुराना है और करीब 20 एकड़ के क्षेत्र में फैला हुआ है। सिकंदराबाद क्लब देश के 5 सबसे बड़े, सबसे प्रतिष्ठित और सबसे पुराने क्लबों में से एक है। क्लब में शहर के शीर्ष अधिकारी और धनी व्यापारी भाग लेते हैं। आम लोगों को यहां आने की इजाजत नहीं है। मिली जानकारी के अनुसार आज तड़के करीब 3 बजे क्लब में आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि पूरे क्लब में फैल गई। लपटें दूर से ही दिखाई दे रही थीं।

10 गाड़ियों का इस्तेमाल पर काबू पाया

दमकल विभाग (Secunderabad Club Fire) ने दमकल विभाग को आग लगने की सूचना दी तो दमकल विभाग मौके पर पहुंचा और आग पर काबू पाया। मिली जानकारी के मुताबिक आग बुझाने में दमकल की करीब 10 गाड़ियों का इस्तेमाल किया गया। आग पर काबू पाने में 4 घंटे से अधिक का समय लगा। घटनास्थल पर बचाव और राहत कार्य जारी है।

आग में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। छुट्टी के कारण क्लब में कोई मेहमान नहीं था। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं थी। हालांकि, यह अनुमान है कि क्लब में लगभग 20 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति का नुकसान हुआ था। आग से क्लब की इमारत को काफी नुकसान पहुंचा है। हालांकि अभी तक आग लगने के सही कारणों का पता नहीं चल पाया है। कुछ लोगों का कहना है कि आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट है।