spot_img

International Girl Child Day पर ऐक्ट्रेस चित्रांगदा ने की अपील लड़की को शिक्षित करें

HomeENTERTAINMENTFILM WORLDInternational Girl Child Day पर ऐक्ट्रेस चित्रांगदा ने की अपील लड़की को...

वेबडेस्क। 11 अक्टूबर को संयुक्त राष्ट्र द्वारा “International Girl Child Day” के रूप में पहचान दिया गया था, ताकि बच्चियों के साथ होने वाले मुद्दों के खिलाफ लड़ाई की वकालत की जा सके। इस मामलें पर चित्रांगदा सिंह, जो हमेशा से ही बराबरी, समान अधिकार जैसे मुद्दों पर मुखर रही हैं, उन्होंने International Girl Child Day पर एक बहुत ही महत्वपूर्ण संदेश भेजा है ।

भैयाजी ये भी देखें-Facebook Clone : अफसरों के बाद अब मंत्री की आईडी का क्लोन, मांगे 20 हज़ार रुपए

चित्रांगदा का सन्देश

इस दिन को यादगार बनाने के लिए, अभिनेत्रि और निर्माता चित्रांगदा सिंह ने एक हार्टफुल वीडियो शेयर किया, जिसमें बालिका शिक्षा की आवश्यकता पर जोर दिया गया। वीडियो में वह कहती है कि “एक लड़की को शिक्षित करना न केवल उसे बल्कि पूरे परिवार को शिक्षित करना कहलाता है।

वीडियो में आगे चित्रांगदा बताती है कि कैसे एक माँ अपने बच्चों के जीवन के हर कदम और बच्चे के सम्पूर्ण विकास के लिए जिम्मेदार होती है। इसलिए यह बहुत महत्वपूर्ण हो जाता है कि माँ अच्छी तरह से शिक्षित हो ताकि वह अपने और अपने परिवार के लिए उचित शिक्षित निर्णय ले सके।

भैयाजी ये भी देखें-बीज की हेर-फेर में कौन शामिल सबको पता, सीएम-मंत्री अंजान : चंद्राकर

पीढ़ियों में बदलाव

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि अगर हम अपनी आने वाली पीढ़ियों में बदलाव करना चाहते हैं, तो सबसे अहम और महत्वपूर्ण बात यह है कि बालिकाओं की शिक्षा और विकास में जोर दिया जाए।

अगर मां शिक्षित होगी, तो बच्चे स्वस्थ बुद्धि और विचार के साथ बड़े होंगे और समाज भी आगे बढ़ेंगा। इसलिए मुझे उम्मीद है कि लोग इस पर सोचना शुरू करेंगे और बालिका शिक्षा के लिए आगे आएंगे।