spot_img

बीज की हेर-फेर में कौन शामिल सबको पता, सीएम-मंत्री अंजान : चंद्राकर

HomeCHHATTISGARHबीज की हेर-फेर में कौन शामिल सबको पता, सीएम-मंत्री अंजान : चंद्राकर

रायपुर। छत्तीसगढ़ में इस समय विपक्ष के पास कई ऐसे मुद्दे है, जिसके आधार पर वह प्रदेश की सत्तारूढ़ कांग्रेस सरकार को निशाने पर ले रहा है। जिसमें से एक अहम मुद्दा है प्रदेश में उपलब्ध नकली खाद, बीज औऱ कीटनाशक का मामला।

छत्तीसगढ़ सरकार के खिलाफ बड़ा बयान देते हुए रमन सरकार में मंत्री रहे भाजपा के वरिष्ठ विधायक अजय चंद्राकर ने रेत के अवैध उत्खनन,शराब की बिक्री, ड्रग्स के कारोबार समेत कृषि व्यवस्था को लचर बताते हुए सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए है।

चंद्राकर ने भूपेश सरकार पर आरोप लगाया है कि प्रदेश में बड़े पैमाने प बीज वितरण मे गड़बड़ी हो रही है। नकली बीज वितरण के मामले उन्होंने बड़े आरोप लगाते हुए कहा कि पूरे प्रदेश में 4 प्रभावशाली लोगों के इशारे पर ही काम हो रहा है। पूरा प्रदेश 4 लोगों का नाम जानता है, मुझे लगता है कि केवल प्रदेश के मुख्यमंत्री और कृषि मंत्री ही शायद उनके बारे में नहीं जानते होंगे।

भैयाजी ये भी पढ़े : धमतरी में मिला अमानक स्तर का उर्वरक और कीटनाशक, लगा प्रतिबंध…

यह पूछे जाने पर कि वह चार लोग कौन हैं ,उस पर जवाब देते हुए पूर्व मंत्री ने कहा कि सरकार के पास एजेंसी है। उन्हें इस बात का पता लगाना चाहिए। उन्होंने कहा कि बीज वितरण में हुई गड़बड़ियों के मामले में 21 उप संचालको के खिलाफ एफआईआर दर्ज है। सरकार को दूसरों पर दोषारोपण करने की जगह उन पर कार्रवाई करनी चाहिये।