spot_img

Facebook Clone : अफसरों के बाद अब मंत्री की आईडी का क्लोन, मांगे 20 हज़ार रुपए

HomeCHHATTISGARHFacebook Clone : अफसरों के बाद अब मंत्री की आईडी का क्लोन,...

रायपुर। फेसबुक पर अब तक अफसरों के नाम से क्लोन आईडी बनाकर मदद के लिए पैसे मांगने की खबरें तो आपने पढ़ी होंगी, लेकिन इस बार प्रदेश के कद्दावर मंत्री इस फ्रॉड का शिकार हुए है। प्रदेश के नगरी निकाय मंत्री डॉ शिव डहरिया की आईडी का क्लोन बनाकर कार्यकर्ताओं और फेसबुक की फ्रेंडलिस्ट में जुड़े लोगो से पैसे मांगने की जानकारी मिली है।

            इस मामले में शिव डहरिया की फर्जी आईडी से चैट कर 20,000 रुपए की मांग की गई। इस रकम की मांग के पीछे शिव डहरिया की फर्जी आईडी से यह दलील दी गई कि उनके एक मित्र अस्पताल में भर्ती हैं, जिन्हें इन पैसों की जरूरत है। पैसे मांगने वाले हैकर ने किसी राजेश के नाम की डिटेल भी भेजी है। इस डिटेल में पेटीएम का आईएफएससी कोड और अकाउंट नंबर भेजा गया था। इसकी सुचना सिविल लाईन थाने में दर्ज़ कराई गई है।

छत्तीसगढ़ में इससे पहले दुर्ग के पुलिस एकादमी चंद्रखुरी में पदस्थ एसपी विजय अग्रवाल, रायगढ़ कलेक्टर भीम सिंह,कोरबा एसपी अभिषेक मीणा, विधानसभा प्रमुख सचिव चन्द्र शेखर गंगराड़े, एसपी प्रखर पांडे, मणिशंकर चंद्रा समेत कई वरिष्ठ पत्रकारों के भी फेसबुक की क्लोन बने है। जिनसे इसी तरह की पैसों की मांग की जा रही थी।