spot_img

अयोध्या में देर रात भूकंप, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.3 रही तीव्रता, कोई नुकसान नहीं

HomeNATIONALअयोध्या में देर रात भूकंप, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.3 रही तीव्रता,...

अयोध्या। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में गुरुवार रात 12 बजे के करीब भूकंप (EARTHQUAKE) के तेज झटके महसूस किए गए। मिली जानकारी के मुताबिक भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.3 मापी गई। फिलहाल भूकंप से किसी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है।

भैयाजी ये भी देखे : कोरोना अपडेट: देश में 24 घंटे में मिले 1 लाख 17 हजार 100 नए संक्रमित, ओमिक्रोन से दूसरी मौत

अचानक भूकंप के झटको से घबराकर लोग घरों से बाहर निकल आए। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक भूकंप 11:59 मिनट पर आया। केंद्र के अनुसार इसका उपरिकेंद्र जमीन से 15 किमी नीचे था। फिलहाल भूकंप (EARTHQUAKE) से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

अयोध्या से 176 किमी दूर था भूकंप का केंद्र

भूकंप का केंद्र अयोध्या से 176 किमी उत्तर पूर्व में भूमिगत था। भूकंप के झटकों से जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में भी भूकंप (EARTHQUAKE)  के झटके महसूस किए जा चुके हैं। राज्य के चंबा जिले में मंगलवार रात भूकंप के झटके महसूस किए गए और इसे मंडी, कुल्लू और मनाली समेत कई इलाकों में महसूस किया गया। शिमला मौसम विज्ञान केंद्र ने कहा कि भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.3 थी। कर्नाटक के चिकबल्लापुर जिले में बुधवार को एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए। इस बार भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 2.7 मापी गई।