spot_img

कोरोना अपडेट: देश में 24 घंटे में मिले 1 लाख 17 हजार 100 नए संक्रमित, ओमिक्रोन से दूसरी मौत

HomeNATIONALकोरोना अपडेट: देश में 24 घंटे में मिले 1 लाख 17 हजार...

दिल्ली। भारत में बीचे 24 घंटों में कोरोना (CORONA) के 1 लाख 17 हजार 100 नए केस दर्ज किए गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, इस दौरान 302 मरीजों की मौत हुई है और 30 हजार 836 मरीज ठीक हुए हैं।

देश में कोरोना (CORONA) की पॉजिटिविटी रेट 7.74% पहुंच गया है। अभी देश में 3 लाख 71 हजार 363 एक्टिव केस हैं । देश में कोरोना महामारी से ठीक होने वालों की संख्या 3 करोड़ 43 लाख 71 हजार 845 है जबकि मृतकों का आंकड़ा 4 लाख 83 हजार 178 जा पहुंचा है। वहीं, ओमिक्रोन के केस भी तेजी से बढ़ रहे हैं। देश में ओमिक्रोन से दूसरी मौत की सूचना आई है।

भैयाजी ये भी देखे : एक्शन : मास्क नहीं तो…न मिलेगी शराब, न ही गाड़ियों में…

देश में ओमिक्रोन से अब तक दो मरीजो की मौत

ओडिशा के बोलनगीर जिले से खबर है कि यहां ओमिक्रोन संक्रमण से ग्रस्त एक महिला की मौत हो गई है। बोलनगीर सीडीएमओ स्नेहलता साहू ने बताया, अगलपुर की रहने वाली 50 वर्षीय महिला को पिछले दिनों ओमिक्रोन पॉजिटिव पाया गया था और उनका निधन हो गया है। 27 दिसंबर को संबलपुर के एक अस्पताल में उनकी मृत्यु हुई थी।ओमिक्रोन पॉजिटिव होने की रिपोर्ट अब आई। इससे पहले उदयपुर में भी 50 वर्षीय मरीज की मौत हुई थी, जो देश में ओमिक्रोन से मौत का पहला मामला था।

महाराष्ट्र के गृह मंत्रालय में फूटा कोरोना बम

महाराष्ट्र में कोरोना (CORONA) के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। ताजा खबर यह है कि महाराष्ट्र के गृह मंत्रालय के कुछ कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मंत्रालय की ओर से बताया गया है कि राज्य के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल के चार स्टाफ सदस्यों का सकारात्मक परीक्षण किया गया है। मंत्री के आवास पर रहने वाले बाकी लोगों का नमूना लिया गया है और रिपोर्ट की प्रतीक्षा है।

ओमिक्रोन मरीजों की संख्या 3000 पार

भारत में ओमिक्रोन मरीजों की संख्या 3000 पार हो गई है। कुल मिलकार 27 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में केस मिले हैं। अच्छी बात यह है कि इनमें से 1199 मरीज ठीक हो चुके हैं। देखिए पूरी लिस्ट