spot_img

IPL 2020 : जीत का सिलसिला बरक़रार रखना चाहेगी सनराइजर्स हैदराबाद

HomeSPORTSIPL 2020 : जीत का सिलसिला बरक़रार रखना चाहेगी सनराइजर्स हैदराबाद

वेबडेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में आज दो मैच खेले जाएंगे, जिसमें पहला मैच सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स से होगा। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में ये मैच खेला जाएगा। हैदराबाद ने अपने पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को हराया था। IPL 2020 में आज के मैच में हैदराबाद अपनी जीत का सिलसिला ज़ारी रखना चाहेगी।

हैदराबाद की जीत का सपना पूरा भी हो सकता है क्यों की राजस्थान की टीम फिलहाल फूल फ़ार्म में नहीं है। IPL 2020 टूर्नामेंट अब तक 6 मैच खेल चुकी है, जिसमें 4 मैचों में टीम को करारी शिकस्त मिली है। टीम के परफॉर्मर बल्लेबाज़ भी अपना फ़ार्म गवां बैठे है। हालाँकि राजस्थान के बेन स्टोक्स को आज खेलता हुआ देखा जा सकता है, शनिवार को स्टोक्स ने अपना क्वारंटीन पीरियड पूरा कर लिया है।

अगर स्टोक्स खेलते हैं तो यह राजस्थान के लिए बड़ी राहत होगी। टीम को गेंदबाजी के साथ-साथ मिडिल ऑर्डर की बल्लेबाज़ी के लिए मजबूतीमिलेगी। स्टोक्स अपने देश के जोफ्रा आर्चर के साथ मिलकर टीम के लिए मजबूत गेंदबाजी आक्रमण तैयार करेंगे।

भैयाजी ये भी देखे : IPL 2020 : चेन्नई के खाते में एक और हार, 37 रनों से बेंगलोर ने जीता मैच

कप्तान स्टीव स्मिथ, जोस बटलर और संजू सैमसन शुरूआती प्रदर्शन के बाद ख़ास खेल नहीं दिखा पाए है। इन खिलाडोईयों ने पिछले मैचों में बड़ा स्कोर अचीव नहीं किया है। हालाँकि गेंदबाजी में अपने पिछले मैच में राजस्थान ने दिल्ली कैपिटल्स जैसी टीम को बड़ा स्कोर करने से रोकने में सक्षम है, लेकिन राजस्थान के गेंदबाजों का साथ टीम के बल्लेबाज़ों को भी देना होगा।

सनराइज़र्स का पलड़ा भारी
IPL 2020 के टूर्नामेंट में हैदराबाद की बात की जाए तो राजस्थान पर उसका पलड़ा भारी है। बेहतर गेंदबाजी करने वाले भुवनेश्वर कुमार के बाहर होने के बाद भी टीम मज़बूती से खेल रही है। संदीप शर्मा, खलील अहमद और टी. नटराजन ने तेज गेंदबाजी से विरोधी खिलाडियों को चलता किया तो स्पिन में राशिद खान ने जलवा दिखाया है। बात करें बल्लेबाजी की तो भले ही टीम को शुरुवाती खिलाडियों के सहरे रहना पड़ता है। डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो की बेहतरीन पारी पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ देखने को मिली। दोनों ने पहले विकेट के लिए 160 रन की पार्टनरशिप की थी।

टीमें (सम्भावित) :
सनराइजर्स हैदराबाद – डेविड वार्नर (कप्तान), अभिषेक शर्मा, बैसिल थम्पी, भुवनेश्वर कुमार, बिली स्टानलेक, जॉनी बेयरस्टो, केन विलियम्सन, मनीष पांडे, मोहम्मद नबी, राशिद खान, संदीप शर्मा, शहबाज नदीम, श्रीवत्स गोस्वामी, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, टी. नटराजन, विजय शंकर, रिद्धिमान साहा, विराट सिंह, प्रीयम गर्ग, जेसन होल्डर, संदीप बवांका, फाबियान ऐलेन, अब्दुल समद, संजय यादव।

राजस्थान रॉयल्स – स्टीव स्मिथ (कप्तान), अंकित राजपूत, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर, महिपाल लोमरोर, मनन वोहरा, मयंक माकंर्डे, राहुल तेवतिया, रियान पराग, संजू सैमसन, शशांक सिंह, श्रेयस गोपाल, वरुण एरॉन, रॉबिन उथप्पा, जयदेव उनादकट, यशस्वी जायसवाल, अनुज रावत, आकाश सिंह, कार्तिक त्यागी, डेविड मिलर, ओशाने थॉमस, अनिरुद्ध जोशी, एंड्रयू टाई, टॉम कुरैन।