spot_img

पुलिस प्रशासन की पहल पर 15 साल बाद खुलेगा जगरगुंडा मार्ग, 24 घंटे होगी निगरानी

HomeCHHATTISGARHBASTARपुलिस प्रशासन की पहल पर 15 साल बाद खुलेगा जगरगुंडा मार्ग, 24...

दंतेवाड़ा। पुलिस प्रशासन ने 15 साल के बाद नक्सल प्रभावित क्षेत्र जगरगुंडा (DANTEWAADA NEWS) में मार्ग खोलने का रोड़मैप तैयार कर लिया है। पुलिस प्रशासन के जवानों की सुरक्षा में पिछले 1 साल में यह मार्ग बनकर तैयार हो चुका है और बहुत जल्दी दंतेवाड़ा पुलिस द्वारा मार्ग को खोल दिया जाएगा।

भैयाजी ये भी देखे : तेमेलवाड़ा कैंप में 38 जवान कोरोना पाजिटिव

जिससे आसपास के गांव वालों को अब दैनिक उपयोगी सामान के लिए नदी पार कर नहीं जाना पड़ेगा। इसके साथ ही रास्ता खुल जाने से बड़े वाहन और पर्यटन को भी नया रास्ता मिलेगा। दंतेवाड़ा पुलिस अधीक्षक (DANTEWAADA NEWS) अभिषेक पल्लव ने बताया कि नक्सली घटनाओं की वजह से इस मार्ग में सड़क निर्माण का कार्य अत्यंत धीमी गति से चल रहा था। लेकिन 15 वर्ष बाद अब इस मार्ग के पूर्ण होने से आसपास के ग्रामीणों को इसका फायदा मिलेगा। इसके साथ ही साथ नक्सल गतिविधि कम होगी।

कई जवान हो चुके हैं शहीद

दंतेवाड़ा (DANTEWAADA NEWS) के अतिसंवेदनशील क्षेत्र जगरगुंडा जहां एक समय पैदल पहुंचना भी संभव नहीं था। जगरगुंडा- अरनपुर मार्ग में नक्सलियों ने कई बार आईडी से धमाका कर कई जवानों को शहीद किया था। ऐसे खतरनाक रास्ते के लिए सरकार को इस क्षेत्र में दैनिक उपयोग की वस्तुओं को भी हेलीकॉप्टर से पहुंचना पड़ता था।