spot_img

सेंट्रल रेलवे का 24 घंटों का मेगा ब्लॉक, कई ट्रेनें रद्द

HomeNATIONALसेंट्रल रेलवे का 24 घंटों का मेगा ब्लॉक, कई ट्रेनें रद्द

दिल्ली। सेंट्रल रेलवे ने मेंटेनेंस वर्क के चलते मुंबई से चलने वाली कई लंबी दूरी की ट्रेनों (TRAIN) और लोकल ट्रेनों को रद्द कर दिया है।

आदेश के मुताबिक लंबी दूरी की कुल 14 ट्रेनें कैंसल हुई हैं, जिनमें शनिवार को 3 ट्रेनें, रविवार को 9 ट्रेनें और सोमवार को 2 ट्रेनें कैंसल रहेंगी। इनके अलावा चार मेल/ एक्सप्रेस ट्रेनों को शॉर्ट टर्मिनेट किया जाएगा। 2 जनवरी, रविवार को मुंबई में करीब 200 से अधिक लोकल ट्रेनें भी रद्द कर दी गई हैं। मेगा ब्लॉक (TRAIN) के दौरान कलवा, मुंब्रा, कोपर और ठाकुर्ली के दरम्यान रेल सेवा पूरी तरह से ठप रहेगी। कलवा, मुंब्रा, कोपर और ठाकुर्ली स्टेशन से यात्रा करने वालों को ठाणे, दिवा, डोंबिवली और कल्याण से चढ़ने की सुविधा दी गई है।

भैयाजी ये भी देखे : रिटायर टीचर को हाथी में बिठाकर किया विदा, रोया पूरा गांव

मेगा ब्लॉक का फैसला लिया

दरअसल, मुंबई में सेंट्रल रेलवे ने कलवा और दिवा के बीच अप और डाउन स्लो लाइन पर मेगा ब्लॉक का फैसला लिया है। मध्य रेलवे के लिए यह जम्बो मेगा ब्लॉक 24 घंटे के लिए है, जो रविवार सुबह से सोमवार सुबह तक लागू रहेगा। दरअसल, ये ब्लॉक ठाणे-दिवा मार्ग पर, 5वीं और 6वीं लाइन पर डायवर्जन और नई बिछाई गई स्लो लाइन (TRAIN) को काटने और जोड़ने के लिए किया गया है। हार्बर लाइन पर भी मेंटेनेंस के काम के लिए मेगा ब्लॉक किया गया है।

रेलवे लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा

इसके अलावा छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से कल्याण के बीच सेमी फास्ट ट्रेनों को कल्याण और मुलुंड के बीच फास्ट रेलवे लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा और ठाकुर्ली, कोपर, मुब्रा और कलवा स्टेशनों पर नहीं रुकेगी। मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि कलवा, मुंब्रा और ठाकुर्ली रेलवे स्टेशन से आने वाले यात्रियों को ठाणे, दिवा, डोंबिवली और कल्याण स्टेशन से ट्रेन में चढ़ने की छूट दी गई है। वहीं रेल प्रशासन ने महानगर पालिका बसों को चलाने की भी व्यवस्था की है।