spot_img

रिटायर टीचर को हाथी में बिठाकर किया विदा, रोया पूरा गांव

HomeNATIONALरिटायर टीचर को हाथी में बिठाकर किया विदा, रोया पूरा गांव

भीलवाड़ा। हर किसी के जीवन को बेहतर करने में शिक्षक का अहम योगदान होता है क्योंकि माता-पिता के बाद सिर्फ शिक्षक ही होता है, जीवन में अच्छे और बुरे की समझ विकसित करता है।

यही कारण है कि गुरु के प्रति हर कोई सम्मान प्रकट करता है। हाल ही एक गुरु के प्रति उसके छात्र-छात्राओं ऐसा सम्मान प्रकट किया है, देश में चर्चा का विषय बन गया। दरअसल 20 साल तक एक ही स्कूल में पढ़ाने वाली भीलवाड़ा जिले के शिक्षक भंवरलाल शर्मा हाल ही में रिटायर हुए हैं और उनका विदाई समारोह (FAREWELL) इन दिनों चर्चा में आ गया है। विदाई समारोह पर टीचर को छात्रों व ग्रामीणों ने हाथी पर बैठकर जुलूस निकाल कर अनोखे अंदाज में विदाई दी।

भैयाजी ये भी देखे : कालीचरण महाराज को लेने रायपुर पहुंची महाराष्ट्र पुलिस, पुणे में दर्ज है केस

विदाई समारोह में रोया पूरा गांव

विदाई समारोह (FAREWELL) में कुछ ऐसे भावनात्मक क्षण भी आए, जब विदाई के समय सभी ग्रामीणों की आंखों से आंसू छलक पड़े। दरअसल गुरु सम्मान का यह अनोखा मामला भीलवाड़ा जिले के शाहपुरा के अरवाड़ गांव का है, जहां 31 दिसंबर को अरवद के सरकारी स्कूल में कार्यरत शिक्षक भंवरलाल शर्मा की सेवानिवृत्ति पर ग्रामीणों ने उनकी विदाई पर विशेष समारोह रखा था। गांव वालों ने शिक्षक को हाथी पर बिठायाकर पूरे गांव में उल्लास के साथ जुलूस निकाला गया। विदाई का ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

20 साल से एक ही गांव में पढ़ा रहे थे टीचर

अरवाड़ के सरकारी स्कूल में शिक्षक भंवरलाल शर्मा बीते 20 साल से अपनी सेवाएं दे रहे थे। इस दौरान 8 माह के लिए एक अन्य स्कूल में उनका तबादला कर दिया गया था। लेकिन फिर भी वह रोजाना अरवाड़ (FAREWELL) के स्कूल में अपने छात्रों से मिलने आते थे। यहां के छात्रों और ग्रामीणों में उनके लिए बहुत प्यार था, इसलिए उनके लिए ऐसी विदाई का आयोजन किया गया था। वहीं शिक्षक भंवरलाल शर्मा ने भी अपने खर्च से गांव के बच्चों की कम्प्यूटर शिक्षा के लिए दो लाख रुपए दान किए हैं।