spot_img

प्रवासी राजस्थानियों से मिलने गुजरात पहुंचे पूर्व मंत्री चंद्रराज सिंघवी

HomeNATIONALप्रवासी राजस्थानियों से मिलने गुजरात पहुंचे पूर्व मंत्री चंद्रराज सिंघवी

अहमदाबाद। राजस्थान में सत्तापक्ष व विपक्ष की खींचतान के बीच वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री चंद्रराज सिंघवी (Former Minister Chandraraj Singhvi) भावी मुख्यमंत्री के चेहरे की खोज में निकले हैं।

राजस्थान के विविध शहरों में शहरीजनों व पेशेवर लोगों से मुलाकात करते हुए प्रवासी राजस्थानियों से मिलने गुजरात पहुंचे सिंघवी (Former Minister Chandraraj Singhvi) बताते हैं कि भाजपा नेता दीया कुमारी व कांग्रेस नेता सचिन पायलट लोगों की पहली पसंद बने हुए हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सत्ता को चुनौती देते हुए उनकी सरकार के ही उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने अपने साथी विधायकों के साथ हरियाणा के मानेसर में डेरा डाल लिया था, हालांकि गहलोत की सूझबूझ व आलाकमान के हस्तक्षेप के बाद सरकार गिरने से बच गई लेकिन अभी भी इननेताओं की तकरार की कहानियां छन छनकर आती हैं।

भैयाजी ये भी देखे : फर्जी आईपीएस अफसर गिरफ्तार, कर्मचारियों को दिखा रहा था रसूख

भावी मुख्यमंत्री के चेहरों की तलाश करते हुए गुजरात पहुंचे

इसी बीच राजस्थान के पूर्व केबिनेट मंत्री चंद्रराज सिंंघवी (Former Minister Chandraraj Singhvi) राजस्थान के भावी मुख्यमंत्री के चेहरों की तलाश करते हुए गुजरात पहुंचे जहां उन्होंने विविध प्रवासी समाज के नागरिकों के साथ मुलाकात की। जयपुर से अहमदाबाद पहुंचे सिंघवी का कहना है कि जयपुर ढूंढाड से लेकर जोधपुर मारवाड, उदयपुर मेवाड व गुजरात में बसे प्रवासी राजस्थानियों में भाजपा नेता एवं सांसद दीया कुमारी तथा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सचिन पायल पहली पसंद के रुप में उभरे हैं।

राजस्थान में खींचतान जारी

भाजपा में दीया कुमारी के बाद केंद्रीय मंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत, गुलाब चंद कटारिया एवं वसुंधरा राजे प्रबल दावेदार मानी जा रही हैं जबकि कांग्रेस में सचिन के बाद विधानसभा अध्यक्ष सी पी जोशी व केबिनेट मंत्री बी डी कल्ला को पसंद किया जा रहा है। सिंघवी का दावा है कि राजनीतिक दल आंतरिक खींचतान में उलझे हैं ऐसे में कोई भी दल मुख्यमंत्री के रूप में चेहरा आगे नहीं करेगा।

अपने इस अभियान के दौरान लोगों से मुलाकात के बाद उनका दावा है कि दीया कुमारी व सचिन पायलट में प्रदेश की जनता अगले मुख्यमंत्री की झलक पाती हैं। दोनों ही युवा होने के साथ प्रदेश के लोगों में लोकप्रिय हैं तथा अपने अपने तरीके से कई मंत्रियों से अधिक प्रभावशाली भी। गौरतलब है कि दीया कुमारी जयपुर के पूर्व राजघराने की सदस्य होने के साथ भारतीय सेना के पूर्व ब्रिगेडियर एवं महाराजा भवानी सिंह की पुत्री हैं जबकि सचिन कांग्रेस दिग्गज राजेश पायलट के पुत्र हैं।