spot_img

फर्जी आईपीएस अफसर गिरफ्तार, कर्मचारियों को दिखा रहा था रसूख

HomeCHHATTISGARHBILASPURफर्जी आईपीएस अफसर गिरफ्तार, कर्मचारियों को दिखा रहा था रसूख

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में स्थित होटल आनंदा में आइपीएस अधिकारी (FAKE IPS OFFICER) बनकर रूम बुक कराने वाला युवक कर्मचारियों को धमकी देने लगा। फिर बिना रूपए दिए होटल से जाने लगा। होटल कर्मचारियों की शिकायत पर पुलिस ने युवक से पूछताछ की। इसमें फर्जीवाड़े का पता चला। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

भैयाजी ये भी देखे : बिलासपुर जोनल स्टेशन के यार्ड में बेपटरी हुई कोयला लोड मालगाड़ी, ट्रेनें प्रभावित

तारबाहर थाना प्रभारी जेपी गुप्ता ने बताया कि मामला बुधवार की रात का है। होटल आनंदा में रविकांत तिवारी (FAKE IPS OFFICER) ने रात तीन बजे रूम बुक कराया। उसने खुद का परिचय आइपीएस अधिकारी के रूप में दिया। साथ बताया कि वह पीएम आफिस में तैनात है। उसने फर्जी आइडी कार्ड भी दिखाया। आइडी के आधार पर होटल में रूम दे दिया गया। सुबह वह होटल के कर्मचारियों को खराब सर्विस के नाम पर फटकार लगाने लगा।

होटल मैनेजर ने की शिकायत

कर्मचारियों ने इसकी जानकारी मैनेजर को दी। मैनेजर ने युवक से मिलकर रूम के संबंध में बात की। इस दौरान युवक मैनेजर को आइजी को बुलाने की धमकी देने लगा। इसके बाद वह बिना किराया दिए होटल छोड़कर जाने लगा। शंका होने पर मैनेजर ने इसकी सूचना तारबाहर पुलिस को दी। साथ ही युवक को पकड़कर थाने ले आए। पूछताछ में पता चला कि युवक रायपुर के ब्राह्मणपारा में रहने वाला रविकांत तिवारी है। उसके पास मिला आइपीएस अधिकारी आइडी कार्ड भी फर्जी है। होटल के मैनेजर एसएन मिश्रा की शिकायत पर पुलिस ने आरोपित को धारा 170, 419 के तहत गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस को भी दिखा रहा था धौंस, पूछताछ में सहमा

होटल में कर्मचारियों को धमकाने के बाद युवक वहां पांच हजार रुपय दिए बिना जा रहा था। इस पर मैनेजर युवक को थाने लेकर पहुंच गए। पूछताछ में वह पुलिस कर्मियों को भी आइपीएस होने का धौंस दिखा रहा था। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने उससे आइडी कार्ड मांगा। उसने पुलिस को आधार कार्ड दिया। शंका होने पर कड़ाई करने पर उसने निजी रायपुर (FAKE IPS OFFICER) का निवासी होना बताया।