spot_img

कलेक्टर और एसपी का अबूझमाड़ दौरा, ग्रामीणों से की मुलाक़ात, जाना हालचाल…

HomeCHHATTISGARHBASTARकलेक्टर और एसपी का अबूझमाड़ दौरा, ग्रामीणों से की मुलाक़ात, जाना हालचाल...

नारायणपुर। जिले के कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू और पुलिस अधीक्षक गिरिजा शंकर जायसवाल कोडोली से झारावाही होते हुए आकाबेडा की ओर जाने वाली सड़क निर्माण कार्य का संयुक्त रूप से निरीक्षण करने पहुंचे।

भैयाजी ये भी देखे : सुकमा : सड़क हादसे में दर्जनभर छात्र घायल, सीएम ने ली…

जहां उन्होने थाना कुरूषनार क्षेत्रांतर्गत ग्राम हतलानार, जिवलापदर और झारावाही के लोगों से मिलकर चर्चा की, उनके समस्याओं को जाना और उन्हें यथाशीघ्र दूर करने कार्ययोजना पर मुहर लगाई। कलेक्टर-एसपी ने बच्चों को नाश्ता के साथ चॉकलेट और मिठाईयां भी बांटे। स्थानीय लोग ये देखकर अचंभित और भाव विभोर हो गये जब कलेक्टर और एसपी ने स्वंय मिठाईयां और चॉकलेट बांटना शुरू कर दिया।

विगत कुछ महिनों से अबुझमाड़ को जोड़ने युद्धस्तर पर सड़क निर्माण का कार्य प्रगति पर है। इसके लिये जिले के कलेक्टर और एसपी सड़क और पुल-पुलिया निर्माण कार्य में गुणवत्ता सुनिश्चित करने तथा सड़क निर्माण से आम लोगों को किसी भी प्रकार से समस्याओं का सामना न करना पड़े, इसकी निगरानी करने स्वयं पहुंच रहे हैं।

कोडोली से झारावाही होते हुए आकाबेडा की ओर जाने वाली निर्माणाधीन सड़क के लिये पर्याप्त सुरक्षा प्रदान किया जा रहा है ताकि निर्माण एजेंसी और सड़क निर्माण में लगे लोग निर्भिक होकर तीव्र गति से इसे पूरा कर सकें। इस रोड़ के बनने के बाद शीघ्र ही आकाबेडा और कस्तुरमेटा की ओर जाने के लिये बाईपास रोड़ का भी निर्माण होगा।

अबुझमाड़ के गांवों में आंगनबाडी, स्कूल और अस्पताल

जिला कलेक्टर धर्मेश साहू ने लोगों से कहा कि सड़क निर्माण का कार्य पूरा होने के साथ ही अबुझमाड़ के हर गांव में आवश्यक सुविधाएं जैसे राशन दुकान, पानी, आंगनबाडी, स्कूल, अस्पताल, विद्युत आपूर्ति और मोबाईल टॉवर इत्यादि जन सुविधाएं सुनिश्चित की जाएगी। आप सभी इन सुविधाओं के हकदार भी हैं।

उन्होंने कहा कि आपके गांव और आसपास के क्षेत्रों में ऐसे मुलभूत सुविधाएं उपलब्ध होने से आप और आपकी आने वाली पीढ़ी मौजूदा डिजिटल लाईफ जी सकेंगे। देश-दुनिया के साथ जुडकर उनके समानांतर सुविधाएं और आजादी को प्राप्त कर सकेंगे। सरकार चाहती है कि बडे़ शहरों की भांति आपके गांव में भी सारी सुविधायें उपलब्ध हो और आप सभी प्रकार के सुविधाओं के साथ जीवन का आनंद ले सकें।

सबको सुरक्षा पाने का अधिकार-एसपी

पुलिस अधीक्षक गिरिजा शंकर जायसवाल ने इस दौरान ग्रामीणों से कहा कि पुलिस और सशस्त्र बल के जवान, थाना और कैम्प आप सबकी सुरक्षा के लिये तैनात किये गये हैं, ये आपके रक्षक और आपके उन्नति के लिये सहायक साथी हैं। जैसे कि आप सबको पता है हमारा यह क्षेत्र नक्सल प्रभावित है, ये नक्सली आपके उन्नति और विकास में बाधक है।

भैयाजी ये भी देखे : अब 21 दिनों में मिलेगा नया पासपोर्ट बनाना, एम-पासपोर्ट एप का…

ये चाहते हैं कि सरकार आपके लिये राशन दूकान, बिजली, पानी, आंगनबाडी, स्कूल, कॉलेज, अस्पताल, सड़क और मोबाईल टॉवर जैसे मुलभूत सुविधाएं उपलब्ध न करा सके ताकि वे भोले भाले अबुझमाड़िया लोगों को गुमराह कर सकें।