spot_img

आयकर विभाग की कार्रवाई जारी, अब तक 4 करोड़ कैश बरामद

HomeCHHATTISGARHआयकर विभाग की कार्रवाई जारी, अब तक 4 करोड़ कैश बरामद

रायपुर। प्रदेश के 4 शहरों में शुक्रवार को भी आयकर विभाग (INCOME TAX RAID) की कार्रवाई जारी रहेगी। आयकर छापे में अब तक 200 करोड़ के बेनामी ट्रांजेक्शन की जानकारी की ख़बर सामने आई है। वही अब तक चार करोड़ कैश भी बरामद किया गया है। आपको बता दें कि छापेमारी का आज तीसरा दिन है। रायपुर, दुर्ग, कोरबा और रायगढ़ में आईटी की टीम ने दबिश दी है।

भैयाजी ये भी देखे : इत्र कारोबारी के घर डीजीजीआई की टीम ने मारा छापा, मिले 150 करोड़

जिसमें रायपुर के चौबे कॉलोनी में आईटी की टीम ने रवि सिंघल के घर पर छापा मारा है। वहीं शंकर नगर के ओम श्री अपार्टमेंट, सुमित कोल, भांटागांव स्थति वॉलफोर्ट सिटी में अग्रवाल के घर पर आईटी की छापामार कार्रवाई जारी है। और बिलासपुर और कोरबा जिले में कई ठिकानों में आयकर की टीम ने दबिश दी है।

बेनामी ट्रांजेक्शन का पता चल चुका है

सूत्रों के अनुसार जांच में (INCOME TAX RAID) कारोबारी समूहों को मिलाकर 200 करोड़ रुपए से ज्यादा के बेनामी ट्रांजेक्शन का पता चल चुका है। इससे बड़ी कर चोरी के खुलासे की संभावना है। सूत्रों की मानें तो छापामार दलों को पांच ठिकानों से अब तक 4 करोड़ से ज्यादा की नगदी और 3 करोड़ से ज्यादा की ज्वेलरी का पता चला है। राजधानी के कोयला ट्रेडिंग कारोबारियों के यहां भी अच्छा-खासा कैश मिलने की बात आई है, जिसकी गिनती अब तक जारी है। सभी ठिकानों पर कार्रवाई शुक्रवार रात तक चलने की संभावना है।

तीन दर्जन ठिकानों पर दबिश दी थी

आयकर विभाग (INCOME TAX RAID) की टीम कोरबा के कारोबारी  के शो रूम और ऑफिस में जांच के दौरान के घर भी पहुंची और वहां पड़ताल की गई। अग्रवाल के कोयला उद्योग में भी गुरुवार को जांच की गई। इस बारे में हालांकि आईटी द्वारा अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है। दूसरी ओर नोटों की गिनती के लिए कैश गिनने वाली मशीन मंगवाए जाने की भी अपुष्ट सूचना है। बता दें कि आयकर की टीम ने बुधवार को छत्तीसगढ़ के चार जिलों के दर्जनभर कारोबारियों के तीन दर्जन ठिकानों पर दबिश दी थी।

सेंट्रल जीएसटी की धमतरी में दबिश से हड़कम्प

सेंट्रल जीएसटी की टीम ने गुरुवार को धमतरी में एक साथ तीन जगहों पर छापेमारी की। 14 अफसरों की टीम लगातार 10 घंटे तक तीन संस्थानों में जांच करती रही। जिन संस्थानों में छापे मारे गए हैं, वहां के डायरेक्टर अनाज व बर्तन का कारोबार करते हैं। अफसरों का कहना है कि अभी सभी दस्तावेजों की जांच की जा रही है। इसलिए गड़बड़ी का खुलासा जल्द ही किया जाएगा। हालांकि इन कारोबारियों के रिटर्न पर ही कई सवाल खड़े हो रहे हैं, इस वजह से अफसरों की टीम मौके पर पहुंचकर जांच कर रही है। इसमें एक कारोबारी का नाम संजय बरडिया का बताया जा रहा है।