spot_img

बीरगांव में एक ही परिवार के 240 मतदाता, भाजपा ने कलेक्टर दफ्तर में दिया धरना

HomeCHHATTISGARHबीरगांव में एक ही परिवार के 240 मतदाता, भाजपा ने कलेक्टर दफ्तर...

रायपुर। राजधानी के बीरगांव में होने वाले निकाय चुनाव को लेकर भाजपा ने कलेक्टर दफ्तर में धरना दिया है। इस धरने के पीछे की वज़ह एक ही घर में 200 से ज़्यादा मतदाता होना बताया जा रहा है।

भैयाजी ये भी देखे : मुंशी ही निकला केनरा बैंक उठाईगिरी का मास्टरमांइड, 2 गिरफ्तार, रक़म…

भाजपा की तरफ से बीरगांव चुनाव के लिए नियुक्त चुनाव संचालक अजय चंद्राकर ने बीरगांव में मतदाता सूची में बड़े फर्ज़ीवाड़े का अआरोप लगाया है। बीरगांव के गाजी नगर के वोटर लिस्ट में भारी गड़बड़ी की बात भाजपाइयों द्वारा पहले भी कही जा चुकी है।

दरअसल भाजपा ने कुछ दिन पहले बीरगांव के वार्ड क्र.28 मौ.अब्दुल रऊफ वार्ड के गाजी नगर की वोटर लिस्ट जिला प्रशासन को सौंपी थी। इसमें 240 से ज्यादा वोटरों का पता एक ही मकान का था। इसे बड़ी गड़बड़ी बताकर भाजपा ने इस लिस्ट को रद्द करने की बात कही थी।

बावज़ूद इसके अब तक इस मामलें में कोई कार्यवाही नहीं की गई है। जिसे लेकर भाजपा के चुनाव प्रभारी अजय चंद्राकर, प्रदेश प्रवक्ता राजेश मूणत, जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी और भाजपा युवा मोर्चा के कई नेताओं ने कलेक्टर दफ्तर के बाहर धरना दे दिया है।

अब तक नहीं देखा ऐसा परिवार-चंद्राकर

इस मामलें में अजय चंद्राकर का कहना है कि “बीरगांव के वार्ड क्र.28 मौ.अब्दुल रऊफ वार्ड के गाजी नगर में एक ही मकान में 240 फर्जी मतदाताओं का नाम दर्ज है। मैंने अपने पूरे कार्यकाल में 240 मतदाता वाला परिवार नहीं देखा। यह गाजी नगर में आयातित लोगों से ही संभव है और अगर इसको सुधारने का काम नहीं किया तो विरोध करने में हम पीछे नहीं रहेंगे।”

भैयाजी ये भी देखे : धरना दे रहे शिक्षकों पर कार्यवाही की तैयारी, लोक शिक्षण संचालनालय…

चंद्राकर ने ये भी कहा कि “हमें संदेह है कि फर्जी तरीके से वोट के हेरफेर के मकसद से ऐसा किया गया है। जिसकी वज़ह से ही शिकायत के बाद भी अब तक कार्रवाई नहीं की गई है।”