spot_img

मुंशी ही निकला केनरा बैंक उठाईगिरी का मास्टरमांइड, 2 गिरफ्तार, रक़म बरामद…

HomeCHHATTISGARHमुंशी ही निकला केनरा बैंक उठाईगिरी का मास्टरमांइड, 2 गिरफ्तार, रक़म बरामद...

रायपुर। राजधानी के तेलीबांधा स्थित केनरा बैंक में हुई उठाईगिरी के आरोपी को पुलिस ने धर दबोचा है। इस उठाईगिरी में मुंशी ही आरोपी निकला जिसने अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर अपने मालिक के चार लाख रुपए की रकम की उठाईगिरी करवाई थी।

भैयाजी ये भी देखे : धरना दे रहे शिक्षकों पर कार्यवाही की तैयारी, लोक शिक्षण संचालनालय…

पुलिस से मिली जानकारी के मुतबिक घटना की सुचना मिलने के बाद से ही लगातार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए जांचपड़ताल की जा रही थी। तभी सीसीटीवी फूटेज़ के आधार पर उठाई गिरी में इस्तेमाल हुई गाड़ी की पुख्ता सुचना पुलिस को मिली जिसके बाद इस मामलें में पर्दाफ़ाश हुआ।

दरअसल उठाईगिरी की रकम लेकर अज्ञात आरोपी जिस गाडी से फरार हुआ था, वो शहर के ग्राम पिरदा स्थित हाॅउसिंग बोर्ड काॅलोनी के पार्किंग में मिली। जिसके मालिक के खोजबीन पर पताचला की ये गाडी हेमंत तिवारी की है। जिसके बाद पुलिस ने हेमंत तिवारी को हिरासत में लेकर घटना के संबंध में कड़ाई से पूछताछ की जिसमें उसने इस पुरे घटना के मास्टरमाइंड और एशियन भारत कन्ट्रक्शन के मुंशी प्रभात नायक के साथ मिलकर ही इस पुरे घटना को अंजाम दिया है। जिसके बिनाह पर मुंशी नायक को भी गिरफ्तार कर पूछताछ की गई।

तो चार पांच दिन पहले ही हो जाती घटना

आरोपियों ने बताया कि आरोपी की मुलाकात एक माह पूर्व हेमंत तिवारी से मरीन ड्राईव में हुआ था इसी दौरान प्रभात नायक ने अपने काम के संबंध में हेमंत तिवारी को संपूर्ण जानकारी दिया था। जिसके बाद दोनो ने मिलकर रकम चोरी करने की योजना बनाई।

योजना के अनुसार प्रभात नायक बैंक में रकम जमा करने जाता था, इसकी जानकारी वह हेमंत तिवारी को देता था, जिसके बाद हेमंत तिवारी तुरंत बैंक के अंदर आ जाता था, ऐसा दोनो विगत 4-5 दिनो से लगातार कर रहे थे, लेकिन बैंक में भीड़भाड़ होने के वज़ह से उनका प्लान सक्सेस नहीं हो पाया और आखिरकार मौका मिलने ही हेमंत ने 14 तारीख को बैग पार करने में सफलता पाई।

भैयाजी ये भी देखे : बुनकरों की सरकार ने ली सुध, अब बनाएंगे स्कूली बच्चों के…

मर्णपुरम गोल्ड से छुड़ाए अपने गहने

दोनो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी की नगदी 3,49,500/- रू., चोरी के पैसो से मर्णपुरम गोल्ड से आरोपी हेमंत तिवारी द्वारा गिरवी रखे सोने के जेवरात को छुड़ाये गये सोने के जेवरात कीमती लगभग 50,000/-रू. एवं घटना में प्रयुक्त दो पहिया वाहन जुमला कीमती लगभम 5,05,500/- रू. जप्त कर आरोपियों के विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।