spot_img

ऋचा जोगी जाति का मामला अब हाइकोर्ट में, संत कुमार नेताम ने दायर किया केवियट

HomeCHHATTISGARHBILASPURऋचा जोगी जाति का मामला अब हाइकोर्ट में, संत कुमार नेताम ने...

बिलासपुर। ऋचा रुपाली साधु उर्फ ऋचा अमित जोगी के द्वारा कथित तौर पर गलत जानकारी देकर जाति प्रमाणपत्र लिया गया है। बिना पूर्ण दस्तावेज पेश किए जाति प्रमाण पत्र मुंगेली में बनवाया गया। यह मामला तूल पकड़ लिया है। मरवाही विधानसभा उपचुनाव में जोगी परिवार को रोकने जाति का मामला उछाले जाने का आरोप भी लग रहा है।

जाति प्रमाण पत्र बनवाये जाने को लेकर संत कुमार नेताम ने अध्यक्ष जिला स्तरीय जाति छानबीन समिति से शिकायत की थी कि झूठी जानकारी के जरिये जाति प्रमाण पत्र बनवाया गया है,जिसे निरस्त किया जाए। इस संबंध में अध्यक्ष जिला स्तरीय छानबीन समिति ने 29 सितंबर को नोटिस जारी कर 8 अक्टूबर तक जवाब मांगा था। ऋचा की जगह उनका भाई छानबीन समिति के समक्ष उपस्थित होकर ऋचा जोगी के तरफ से नोटिस प्राप्त किया है। नोटिस में उन्हें 12 अक्टूबर तक जवाब मांगा है।

भैयाजी ये भी देखे : ऋचा जोगी के जाति प्रमाण पत्र को रद्द करने की उठी मांग

रायपुर भेजा केविएट नोटिस
आज संत कुमार नेताम ने अपने अधिवक्ता सुदीप श्रीवास्तव एवं संदीप दुबे के माध्यम से ऋचा जोगी के सागोन बंगला रायपुर के पते में केविएट नोटिस भेजकर उच्च न्यायालय में केविएट दायर किया है। उच्च न्यायालय से निवेदन किया गया है कि यदि छानबीन समिति के नोटिस के खिलाफ रिट याचिका ऋचा जोगी द्वारा दायर की जाती है तो स्टे आवेदन की सुनवाई के दौरान उनका पक्ष भी सुना जाए।