spot_img

बड़ी ख़बर : बिलासपुर में टला बड़ा रेल हादसा, दो इंजन आपस में टकराए…

HomeCHHATTISGARHBILASPURबड़ी ख़बर : बिलासपुर में टला बड़ा रेल हादसा, दो इंजन आपस...

बिलासपुर। बिलासपुर रेलवे ज़ोन में एक बड़ा रेल हादसा होते होते टल गया। SECR ज़ोन मुख्यालय में ही दो रेल इंजन भीड़ गए। ये भिड़ंत आगमन सामने या फिर आगे पीछे से नहीं बल्कि दोनों इंजनों के किनारों से हुई है।

भैयाजी ये भी देखे : शीतकालीन सत्र : गर्भगृह तक पहुंचा विपक्ष….निलंबित, कार्यवाही कल तक स्थगित

ये हादसा बिलासपुर के RRI केबिन के पास हुआ है, जिसमें दो रेल इंजन के बीच टक्कर होने की वज़ह से एक इंजन डी-रेल हो गई है। हालंकि मौके पर रेलवे के आला अफसरों के साथ टेक्नीकल टीम भी पहुंच कर इंजन को वापस पटरी में लाने के काम में जुटी हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार बिलासपुर के RRI केबिन के पास ट्रेन के दो इंजन पटरी बदल रहे थे, तभी ये हादसा हुआ है। ट्रैक चेंज करते समय ही दोनों इंजन की आपस में टक्कर हुई। हालाँकि राहत की बात ये रही के इस हादसे में अब तक किसी भी तरह की कोई जानहानि नहीं हुई है।

भैयाजी ये भी देखे : परसा कोल ब्लॉक के लिए भूमि अधिग्रहण पर छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने…

मौके पर पहुंचे रेलवे के आला अफसरों ने बताया कि RRI केबिन के पास ट्रेन के दो इंजन ट्रैक चेंज कर रहे थे, तभी पिट लाइन में इन दोनों इंजन का किनारा आपस में टकराया गया। इस टकराव की वज़ह से एक इंजन पटरी से उतर गया, वहीँ दूसरा अब भी ट्रैक पर ही है। यह एक बड़ी चूक है, जिसके लिए तत्काल प्रभाव से दोनों इंजन के शंटर को निलंबित किया गया है। इसके साथ ही साथ पुरे मामलें की जांच भी की जा रही है।