spot_img

शीतकालीन सत्र : सदन में सरकार ने दिया जवाब, 19 अफसरों पर जाँच-पड़ताल

HomeCHHATTISGARHशीतकालीन सत्र : सदन में सरकार ने दिया जवाब, 19 अफसरों पर...

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में शीतकालीन सत्र के पहले दिन ही अफसरों पर दर्ज़ अपराधिक मामलों से जुड़ा सवाल दागा गया। विधायक डॉ.कृष्णमूर्ति बांधी ने ये सवाल दागा था। विधायक बांधी ने सरकार से सूबे के IAS अफसरों के खिलाफ दर्ज़ हुए आपराधिक मामलों की जानकारी मांगी थी। जिसके लिखित जवाब देते हुए सरकार की तरफ से ये जानकारी दी गई कि “प्रदेश के 19 IAS के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज है।”

भैयाजी ये भी देखे : शादी के लिए आशिक ने किया प्रपोज़, लड़की ने पूछी औकात…

सरकार ने सदन को जानकारी देते हुए बताया कि रघुनाथ शर्मा, जी वेंकन्ना, आर पी यादव, अजय नाथ, एन पी तिवारी, एम के राउत, एच पी किंडो, राबर्ट हिरंगडोला, नारायण सिंह, सुब्रत साहू, टी एस छतवाल, आर पी बगई, बाबूलाल अग्रवाल, राजेश टोप्पो, व्ही के ध्रुर्वे, डॉ.आलोक शुक्ला, अनिल टुटेजा, रणवीर शर्मा और जनक पाठक के नाम की जानकारी सदन में दी गई।

हालाँकि इस जानकारी में ये भी स्पष्ट किया एम के राउत, सुब्रत साहू, रॉबर्ट हिरंगडोला और नारायण सिंह के खिलाफ प्रकरणों का ख़ात्मा भी हो चुका है। इसके आलावा रणवीर शर्मा के खिलाफ दर्ज़ मामलें को ख़ारिज किया गया था।

एचपी किंडो के खिलाफ दर्ज़ है आधा दर्जन मामलें

इधर सदन में दी गई जानकारी के मुताबिक एचपी किंडो के खिलाफ आधा दर्जन मामलें अब तक दर्ज़ किए गए थे। इनमें अधिकांश की जाँच पड़ताल फिलहाल लंबित है। हालांकि एचपी किंडो की मृत्यु हो चुकी है।

भैयाजी ये भी देखे : संसद हमले में शहीद जवानों को पीएम मोदी ने किया याद,…

इसके बाद राजेश सुकुमार टोप्पो के खिलाफ सर्वाधिक तीन प्रकरण की जानकारी सदन में सरकार की तरफ से दी गई।  जिनमें अभियोजन स्वीकृति लंबित होने की बात भी सदन के समक्ष रखी गई। अनिल टुटेजा और आलोक शुक्ला के विरुध्द चालान पेश किया जा चुका है।