spot_img

शेयर बाजार में शुक्रवार को दिखा ओमिक्रॉन का असर, लुढ़का कारोबार….

HomeINTERNATIONALBUSINESSशेयर बाजार में शुक्रवार को दिखा ओमिक्रॉन का असर, लुढ़का कारोबार....

मुंबई। शेयर बाजार में शुक्रवार को शुरुवाती दौर से ही गिरावट दर्ज़ की गई। कमजोर वैश्विक संकेतों के बीच सेंसेक्स और निफ्टी में भारतीय इक्विटी बेंचमार्क शुक्रवार को कम हुआ।

भैयाजी ये भी पढ़े : कल यूपी दौरे पर पीएम नरेंद्र मोदी, सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना…

जिसकी वज़ह से सेंसेक्स 261 अंक तक गिर गया और निफ्टी 50 इंडेक्स अपने महत्वपूर्ण मनोवैज्ञानिक स्तर 17,500 से नीचे आ गई। यहां बल्कि तमाम एशियाई शेयरों में भारी गिरावट दर्ज़ की गई है,जब कि इसके उलट शुक्रवार को डॉलर में मजबूती आई।

शेयरों और जोखिम के अनुकूल मुद्राओं ने सप्ताह में पहले अच्छा प्रदर्शन किया था, MSCI के क्षेत्रीय बेंचमार्क ने मंगलवार को दो महीने में अपना सर्वश्रेष्ठ दिन पोस्ट किया, इस संकेत से मदद मिली कि नए कोरोन वायरस का ओमिक्रॉन तनाव आर्थिक रूप से विघटनकारी नहीं हो सकता है जैसा कि पहले आशंका थी।

सुबह 9:40 बजे तक सेंसेक्स 156 अंक गिरकर 58,651 पर और निफ्टी 50 इंडेक्स 42 अंक गिरकर 17,474 पर बंद हुआ था। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में निफ्टी इंडेक्स के 0.65 प्रतिशत की गिरावट के कारण निचले स्तर पर कारोबार कर रहे थे। निफ्टी फाइनेंशियल सर्विसेज, बैंक, प्राइवेट बैंक, पीएसयू बैंक और कंज्यूमर ड्यूरेबल इंडेक्स भी करीब 0.5 फीसदी गिरे। दूसरी ओर, फार्मा, हेल्थकेयर और मेटल शेयरों में लिवाली देखने को मिली।

भैयाजी ये भी पढ़े : RBI ने बैंकों को दी बड़ी राहत, अब बगैर अनुमति के विदेशी ब्रांच में कर सकेंगे निवेश

मिड और स्मॉल-कैप शेयर मिश्रित कारोबार कर रहे थे क्योंकि निफ्टी मिडकैप 100 इंडेक्स सपाट कारोबार कर रहा था जबकि निफ्टी स्मॉलकैप 100 इंडेक्स 0.5 फीसदी चढ़ा। टाइटन निफ्टी में सबसे ऊपर था, शेयर 2.12 प्रतिशत गिरकर ₹ 2,322 पर आ गया। कोटेक महिंद्रा, डिविज लैब्स, बजाज फिनसर्व, एचडीएफसी, बजाज फाइनेंस, टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, रिलायंस इंडस्ट्रीज, कोटक महिंद्रा बैंक और इंफोसिस भी 0.8-1.5 फीसदी के बीच गिरे।